PM मोदी के साथ जॉर्जिया मेलोनी की इस सेल्फी में क्या है ख़ास, जानकर नहीं होगा यकीन!

ज़रूर पढ़ें

इटली की PM ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के साथ सेल्फी शेयर की. इस तस्वीर को जैसे ही जॉर्जिया मेलोनी ने शेयर किया दोनों प्रधानमंत्रियों की मुलाकात चर्चा में आ गई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन के दौरे पर दुबई पहुंचे. यहां प्रधानमंत्री ने COP28 समिट में हिस्सा लिया. क्लाइमेट समिट में वर्ल्ड लीडर्स और तमाम ग्लोबल राष्ट्राध्यक्षों की बड़ी बैठक हुई. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की PM जॉर्जिया मेलोनी से मुलाकात की. ख़ास बात ये रही की समिट के अलावा दोनों प्रधानमंत्रियों की मुलाकात चर्चा में रही.

- Advertisement -

इटली की PM ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के साथ सेल्फी शेयर की. इस तस्वीर को जैसे ही जॉर्जिया मेलोनी ने शेयर किया ये तुरंत वायरल हो गया. बता दें कि पीएम मोदी के साथ जॉर्जिया मेलोनी की चौथी मुलाकात है.

सेल्फी में क्या है खासियत?

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, हैशटैग और कैप्शन ‘COP28 में अच्छे दोस्त’ #मेलोडी लिखा. इस तस्वीर में इटली की प्रधानमंत्री काफी खुश नजर आ रही है.

ख़ास बात ये है कि इटली की PM मेलोनी और PM मोदी की 10 महीनों में यह चौथी मुलाकात है. इस सेल्फी में दोनों देशों की बॉन्डिंग दिख रही है. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी भी मुस्कुराते दिख रहे हैं.

- Advertisement -

इस सेल्फी से एक बड़ा सन्देश जाता है. जहाँ इटली और भारत की दोस्ती से आर्थिक बिजनेस में देश को फायदा मिल सकता है.

G-20 समिट में भारत पहुंची थी मेलोनी

इटली की PM जॉर्जिया मेलोनी की पीएम मोदी की मुलाकात 19 से 21 मई को जापान के हिरोशिमा में जी-7 सम्मेलन के दौरान भी दोनों के बीच मुलाकात हुई थी. इसके अलावा सितंबर 2023 में जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए इटली की PM भारत पहुंची थीं.

वहीँ मार्च महीने में भी इटली की PM जॉर्जिया मेलोनी 8वें रायसीना डायलॉग 2023 में मुख्य मेहमान के रूप में हिस्सा लेने के लिए भारत आई थीं. यहां प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व को PM जॉर्जिया मेलोनी अक्सर सराहती नजर आती है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...