अगर कोई सिक्के को पिघलाए तो क्या होगा? जानिए ऐसे कई और रोचक सवालों के जवाब

ज़रूर पढ़ें

टॉइलेट(WC) के अंदर थोड़ा पानी क्यों रहता है ?अगर कोई सिक्के को पिघलाए तो क्या होगा? असल में एक दिन में कितने घंटे होते हैं? तो चलिए इन सभी सवालों का जवाब देते हैं फैक्ट्स के साथ.

-दुबई के बुर्ज अल अरब होटल में आने वाले सभी गेस्ट को 24 कैरेट गोल्ड का एप्पल आईपैड होटल में उपयोग करने के लिए, दिया जाता है.

- Advertisement -

-अगर आपके पास फटा हुआ नोट हैं, तो आप किसी भी बैंक में जाकर बदल सकते हैं. RBI की GUIDELINES के अनुसार फटा हुआ, पुराना और गंदा नोट किसी भी बैंक की शाखा में बदल सकते हैं.

-यदि कोई व्यक्ति अपने अधिकार में सिक्के को पिघलाता है, तो INDIAN coins act के तहत अधिकतम 7 साल की कैद हो सकती हैं.

-2520 ऐसा सबसे छोटा नंबर है जो 1 से 10 तक सभी नंबरों से भाग होता है.

- Advertisement -

-मोनालिसा की पेंटिंग दुनिया में रहस्य से भरी है, लिओनार्दो दा विंची द्वारा बनाई गईं इस पेंटिंग को साल 1503 में बनाना शुरू किया गया था. लेकिन क्या आप जानते है साल 1517 तक आते आते भी उन्होंने इस पेंटिंग को बनाना जारी रखा. अजीब बात तो ये है की मोना लिसा के होठों को बनाने में 12 साल लग गए थे. है ना रोचक तथ्य.

-सुष्मिता सेन ने खुलासा किया की मिस इंडिया जीतते समय उन्होंने जो गाउन पहना था वो उन्होंने दिल्ली के सरोजिनी नगर के एक छोटे दरजी से सिलवाया था. जो उन्होंने हाथ में दस्ताने पहने थे वो भी मोजे से बनाये गए थे.

-दोस्तों जब आप Google पर 241543903 Search करते है तब आपको फ्रीज में अपनी गर्दन डाले हुए लोगों की तस्वीरें देखने को मिलेगी.

-टॉइलेट(WC) के अंदर थोड़ा पानी क्यों रहता है, दरअसल पानी रहने से अंदर की गंदी हवा बाहर नहीं आती इसलिए WC को पानी रहे ऐसा बनाया जाता है.

-ATM में नोट गिनने की आवाज असल में नोटों की नहीं बल्कि एक स्पीकर द्वारा बनाई गयी आवाज होती है. जिससे आपको यह जानने में संतुष्टि मिलती है कि आपका पैसा आ रहा है.

-एक दिन में 24 घंटे नहीं होते बल्कि 23 घंटे, 56 मिनट और 4 सेकेण्ड होते हैं, यह वह समय है जो धरती, सूरज का एक चक्कर लगाने में लेती है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...