प्रधानमंत्री के भावुक होने पर क्या बोल गए इसरो चीफ? शिवशक्ति नाम का भी किया जिक्र

ज़रूर पढ़ें

चंद्रयान-3 के सफलता पर विदेश यात्रा से लौटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अगस्त को बेंगलुरु स्थित ISRO सेंटर पहुंचे थे. यहां पीएम भावुक भी नजर आये. ऐसे में ISRO चीफ ने अपनी प्रतिक्रिया दी

भारत चन्द्रमा के साउथ पोल पर पहुंचने वाला पहला देश बन चूका है. इसरो (ISRO) के सफल प्रयास से चंद्रयान-3 (Chandrayan-3) ने चन्द्रमा पर सफल लैंडिंग की है. ऐसा करने वाला भारत चौथा देश है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र फिलहाल विक्रम लैंडर और रोवर प्रज्ञान पर पूरी नजर बनाए हुए है. इसके अलावा ISRO (ISRO), रोवर प्रज्ञान द्वारा भेजे जा रहे जानकारियों का अध्ययन कर रहा है. चंद्रयान-3 (Chandrayan-3) के सफलता पर विदेश यात्रा से लौटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 26 अगस्त को बेंगलुरु स्थित ISRO सेंटर पहुंचे थे. यहां पीएम भावुक भी नजर आये. ऐसे में ISRO (ISRO) चीफ ने पीएम मोदी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

- Advertisement -

पीएम मोदी ने मुश्किल से रोके आंसू!

इसरो पहुँचकर पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने वैज्ञानिकों को सम्बोधित करते हुए उनका आभार व्यक्त किया. प्रधानमंत्री (Prime Minister Narendra Modi) अपने भाषण के दौरान भावुक दिखे. उन्होंने बताया की वो विदेश यात्रा से सीधे बेंगलुरु इसलिए आए क्यूंकि वो चंद्रयान-3 (Chandrayan-3) को सफल बनाने वाले इसरो और भारतीय वैज्ञानिकों के दर्शन करना चाहते थे. पीएम (Prime Minister Narendra Modi) भारत की कामयाबी का जिक्र करते हुए भावुक हो गए. संबोधन के दौरान देखा गया की प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) वैज्ञानिको को सराहते हुए थोड़े देर ठहरे और अपनी भावनाओं को रोकते हुए आगे बढे. उन्होंने कहा की ISRO (ISRO) के वैज्ञानिको को मैं सलाम करता हूँ. यह आज का भारत, जुझारू भारत है.

पीएम को सुनने के लिए उत्साहित ISRO

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ISRO (ISRO) मुख्यालय में अपने भाषण के दौरान ऐलान करते हुए बताया की 23 अगस्त अब से राष्ट्रिय अंतरिक्ष दिवस के रूप में मनाया जायेगा. वहीँ चंद्रयान-2 के पदचिन्ह को पीएम (Prime Minister Narendra Modi) ने तिरंगा नाम दिया. इसके साथ हीं चंद्रयान-3 (Chandrayan-3) ने जहाँ लैंड किया उस चन्द्रमा की सतह को शिवशक्ति नाम रखा गया है. ऐसे में पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हुए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के प्रमुख एस सोमनाथ ने उनका धन्यवाद किया. उन्होंने कहा की आज प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) इसरो से जुड़े हर एक को बधाई देने आये थे. हम उन्हें सुनने के लिए बहुत उत्साहित थे.

पीएम मोदी के भावुक होने पर इसरो चीफ ने क्या कहा?

ISRO (ISRO) प्रमुख ने प्रधानमंत्री (Prime Minister Narendra Modi) के भावुक होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, आज चंद्रयान-3 (Chandrayan-3) के ऐतिहासिक मिशन को लेकर पीएम मोदी भावुक हो गए थे.

भारत, चन्द्रमा के दक्षिणी ध्रुव के सतह पर कदम रखने वाला पहला देश है जहाँ चाँद पर आज तिरंगा लहरा रहा है. एस सोमनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा चन्द्रमा पर दो पॉइंट के नामकरण पर खुश हैं. जहाँ चांद्रायान-2 के पोइयंट को तिरंगा नाम दिया गया है वहीँ चंद्रयान-3 (Chandrayan-3) को शिवशक्ति. इसरो (ISRO) चीफ ने कहा की पीएम ने अपने भाषण में भारत के युवाओं को विज्ञान की तरफ काफी प्रोत्साहित किया है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...