इन राज्यों में होगी भारी बारिश,जाने कैसा रहेगा अपने शहर के मौसम का मिजाज?

ज़रूर पढ़ें

Weather Forecast: मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के दौरान भारत के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात राज्य, केरल और माहे, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना और कर्नाटक में अलग-अलग भारी वर्षा के साथ भारी या भारी बारिश और गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना है।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम का मिज़ाज?

- Advertisement -

IMD के मुताबिक जल्द ही इससे राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं 8 से 10 जुलाई के दौरान पश्चिमी यूपी में बारिश के आसार हैं. शुक्रवार को आगरा, अलीगढ़, बागपत, बरेली, गाजियाबाद, मेरठ, मथुरा, झांसी, बांदा, ललितपुर, हमीरपुर, जालौन, महोबा, चित्रकूट और गोरखपुर सहित कई जिलों में हल्की बूंदा-बांदी का अनुमान है.

वहीं लखनऊ समेत दूसरे जिलों में फिलहाल बारिश की संभावना नहीं है, हालांकि हल्के बादल दिखेंगे. बारिश न होने से अगले चार से पांच दिनों तक गर्मी का दौर जारी रहेगा. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक यूपी में भारी बारिश 10 जुलाई के बाद ही होगी. मानसून मध्य प्रदेश की ओर चला गया है. वहां निम्न दबाव वाला क्षेत्र बन गया है. ऐसे में निम्न दबाव वाला क्षेत्र बनता है, बादल वहीं चले जाते हैं. 10 जुलाई के बाद बादल यूपी की तरफ मुड़ेंगे, जिसके बाद झमाझम बारिश होगी. दूसरी तरफ प्रदेश के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा से संतोषजनक’ श्रेणी में है.

इन राज्यों में होगी बारिश

- Advertisement -

IMD की मानें तो अगले 5 दिनों के दौरान ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात राज्य, केरल और माहे, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना और कर्नाटक में अलग-अलग भारी वर्षा के साथ गरज और बिजली गिरने की संभावना है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...