ब्रह्मास्त्र ने डुबाई मल्टीप्लेक्स की नाव, विवेक अग्निहोत्री ने बॉलीवुड को दिखाई औकात

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) की नईया तो डूब ही रही है लेकिन अपने साथ ये बहुत को लेकर डूब रहा है. ब्रह्मास्त्र तो रिलीज़ हो चुकी लेकिन उस पर लगा #Boycott का ग्रहण नहीं हट रहा है.जहाँ पहले से Bollywood को #Boycott ट्रेंड का सामना करना पड़ रहा था वहीं रणबीर कपूर (Rabir kapoor) के बीफ वाले बयान ने उसमें आग में घी डालने का काम किया है. तमाम मुश्किलों के बाद भी लगातार ब्रह्मास्त्र कॉन्ट्रोवर्सीज में फास रही है वो भी खुद के कारण…इन्हीं ख़बरों के बीच ब्रह्मास्त्र के advance booking के फेक रिपोर्ट का भी शोर मचा था. लेकिन फिल्म के रिलीज़ होते ही अब सारा कल खत्म हो गया है सच्चाई सबके सामने है और दूध का दूध पानी का पानी हो चूका है.

बॉलीवुड पर बरसे विवेक अग्निहोत्री

ब्रह्मास्त्र रिलीज़ के बीच परोसे जा रहे झूठ और फेक कलेक्शन उपदटेस पर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने बॉलीवुड और ब्रह्मास्त्र को खरी खोटी सुनाई है. दरअसल, जिस तरह ब्रह्मास्त्र के एडवांस बुकिंग के दौरान झूठे आकड़ें पेश कर के दर्शकों को गुमराह किया जा रहा था वहीँ अब टिकट्स के बिकने और फेक रिव्यु की बात स्पष्ट होती जा रही है. विवेक अग्निहोत्री ने साफ़ तौर पर खुलासा कर दिया है की ब्रह्मास्त्र की स्थिति कैसी है. विवेक अग्निहोत्री नेबताया है की ब्रह्मास्त्र मल्टीप्लेक्स के लिए भारी घाटे का सौदा साबित हुई है. जिसके कारण मल्टीप्लेक्सों को 800 करोड़ का बड़ा नुक्सान हुआ है. विवेक अग्निहोत्री ने ये भी कहा की पूरा बॉलीवुड झूठ पर टिका हुआ है. विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्वीट में लिखा- ‘दिक्कत ये है कि बॉलीवुड में सबकुछ दिखावे पर चलता है. और कोई भी इसका जवाबदेह नहीं है. कोई भी इंडस्ट्री, जो अनुसंधान और विकास में 0% निवेश करती है और सितारों पर 70-80% पैसा बर्बाद करती है, सर्वाइव नहीं कर सकती.’

- Advertisement -

800 करोड़ का हुआ नुक्सान

दरअसल, ब्रह्मास्त्र फिल्म की चर्चा काफी लम्बे समय से चल रही थी और इसे लेकर देखने वालों में बेहद उत्साह भी था ब्रह्मास्त्र रिलीज़ के बाद क्रिटिक के रिव्यु भी सामने आये जो की मिलेजुले से थे. वहीँ हॉल्स से ब्रह्मास्त्र देख कर निकलने वालों ने फिल्म को टाइम वास्ते बताया है, जिसके कारण सिनेमाघरों में सीट्स occupacy रेट तेज़ी से कम हुआ है. कई रिपोर्ट्स सामने आये हैं जिसमें दवा किया गया है की नामी मल्टीप्लेक्स ने भारी भरकम नुक्सान उठाया है. फिल्म की वजह से भारत के सिनेमा चेन को मार्केट कैपिटलाइजेशन में तकरीबन 800 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ‘ब्रह्मास्त्र’ को मिले खराब रिव्यू के चलते थिएटर चेन पीवीआर और आईनॉक्स को बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है. रिपोर्ट्स हैं कि अयान मुखर्जी की ये फिल्म 410 करोड़ रुपये के बजट में बनी है. हालांकि दोनों ही थिएटर चेनों ने इस फिल्म की वजह से 800 करोड़ रुपये खो दिए हैं.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...