नए साल में कम बजट में घूमें ये शानदार जगहें, मिलेगा डबल मजा!

ज़रूर पढ़ें

नया साल का जश्न मानाने के लिए लोग अभी से तैयारियों में लग गए हैं. महंगाई के बिच हम आपको ऐसे शानदार जगहों की जानकारी देंगे जो बजट फ्रैंडली है

नया साल का जश्न मानाने के लिए लोग अभी से तैयारियों में लग गए हैं. अक्सर हम देखते हैं कि लोग कम पैसे में खूबसूरत वादियों में घूमने के लिए जगह ढूंढते हैं. महंगाई के बिच हम आपको ऐसे ही शानदार जगहों की जानकारी देंगे जो बजट फ्रैंडली है.

- Advertisement -

वाराणसी

उत्तरप्रदेश स्थित वाराणसी अद्भुत धार्मिक स्थलों और मंदिरों का शहर माना जाता है. इस जगह आपको सस्ते में खाने और रहने की उचित व्यवस्था मिलेगी.

माउंट आबू

माउंट आबू राजस्थान के सिरोही जिले में स्थित एक खूबसूरत हिल स्टेशन है. अगर न्यू ईयर में आप कम बजट में घूमना चाहते हैं तो ये जगह आपके लिए सही है. फ़िलहाल माउंट आबू में कड़ाके की ठण्ड है इसलिए नए साल के सेलिब्रेशन के लिए जाना चाहते हैं तो सर्दी के हिसाब से कपड़े कैरी करें.

मैक्लोडगंज

साल 2024 का जश्न मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश स्थित मैक्लोडगंज जाना चाहिए. यहां की वादियों का लुत्फ़ उठाने के लिए आप फेमस त्रिउंड ट्रैक पर जा सकते हैं। यहां से आपको नड्डी व्यू पॉइंट, डल झील, चर्च और बौद्ध मंदिर, बाजार ऐसी जगहें हैं. यह स्थान प्रसिद्ध तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा का घर होने के कारण भी सैलानियों का जमावड़ा होता है.

- Advertisement -

उदयपुर

बजट के अंदर घूमने के लिए राजस्थान के अंदर काफी रोचक जगहें हैं. उदयपुर में आप पिछोला झील, सिटी पैलेस, फतेहपुर सागर, विंटेज कार म्यूजियम, एकलिंगजी मंदिर जाकर अपने नए साल को यादगार बना सकते हैं.

बूंदी और जोधपुर

गुलाबी नगरी राजस्थान स्थित बूंदी में आप ऊँट की सवारी और बोन फायर का लुत्फ़ उठा सकते हैं. इसके अलावा जोधपुर में कई ऐतिहासिक इमारतें हैं जो देखने लायक है.

देहरादून

देहरादून बजट फ्रेंडली टूरिस्ट प्लेस है. अगर आप नए साल पर अपने दोस्तों या परिवार के साथ घूमना चाहते हैं तो दून घाटी के बीच में बसा देहरादून आपके घूमने के लिए परफेक्ट जगह हो सकती है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...