5 Unknown Facts Of Jhund Movie

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

परदे पर अमिताभ बचचन स्टारर फिल्म झुण्ड रिलीज़ कर दी गयी है.इस फिल्म की थीम ही इस मूवी को देखने के लिए आपको मजबूर करेगी. एक प्रोफेसर की भूमिका निभाते हुए अमिताब कोच भी बन जाते हैं.और झुग्गी झोपडी में रह रहे नालायक बच्चों को इतना लायक बना देते हैं की वो फुटबॉल टीम में तब्दील हो जाते हैं.खैर ये तो थी स्टोरी की बात अब आ जाते हैं,फिल्म के फैक्ट्स पर.आज के इस वीडियो में हम झुण्ड फिल्म से जुड़े 5 अननोन फैक्ट्स बताएंगे यहाँ तक की आपको झुण्ड से जुड़े और भी बातों को जाने का मौका मिलेगा.

सबसे पहला फैक्ट। …..
इस फिल्म का निर्देशन किया है नागराज मंजुले।ये वही डायरेक्टर हैं जिन्होंने अपनी प्रसिद्धि सैराट फिल्म से देश भर में पाया था. अब आप सोच रहे होंगे की मजेदार बात क्या है ये तो सभी जानते हैं,दरअसल,झुण्ड का न केवल डायरेक्शन सैराट फिल्म के डायरेक्टर ने किया है बल्कि सैराट के सीओ एक्टर्स भी झुण्ड में नज़र आएंगे. दोनों सीओ एक्टर्स को भी झुण्ड का हिस्सा बनाया गया है.

- Advertisement -

फैक्ट नंबर 2 ……
जो फिल्म आज आपको 2021 में परदे पर दिख रही है,उसकी शूटिंग 2018 में ही शुरू हो गयी थी,हालाँकि इस मूवी के मेकिंग पर ब्रेक लग गया था,अब इसकी वजह कोरोना तो है ही लेकिन एक और बड़ी वजह है. वो ये की इस कमाल की मूवी जो परदे पर धूम मचा रही है,उसके असल प्रोड्यूसर्स बैक आउट कर गए थे,जिसके बाद टी सीरीज और भूषण कुमार ने ही इसका बेडा उठाया,वरना ये मूवी और पहले आ चुकी होती.

फैक्ट नंबर 3 ……
जो इस फिल्म के निर्देशक है नागराज मंजुले वो वैसे तो एक मराठी डायरेक्टर हैं लेकिन औरों के साथ साथ ये अमिताभ के इतने जबरे फैन हैं की इन्होने अपने सपने को पूरा करने के लिए कहीं न कहीं इस फिल्म को फिल्माया.क्यूंकि वो उस ज़माने में मशहूर अमिताभ बच्चन के विजय करैक्टर को अपने फिल्म में हीरो के तौर पर देखना चाहते थे.यही नहीं नागराज मंजुले तो अमिताभ बच्चन को इस हद तक कॉपी करते थे की उन्हीं की तरह शर्ट बहार कर के उनकी तरह दिखने की कोशिश करते थे,उन्होंने अमिताभ की कुछ मूवीज को 10 से 12 बार देख रखा है.

फैक्ट नंबर 4 ……
जिस तरह से कुछ एक्टर्स को बॉलीवुड में एक खास किरदार का नाम दे दिया गया है,जैसे की शाहरुख़ के लिए राहुल,सलमान के लिए प्रेम ठीक वैसे ही अमिताभ के पहले के मूवीज ज़ंजीर,दीदार,शक्ति,शोले और त्रिशूल के विजय से जाना जाता है,इसलिए झुण्ड में भी अमिताभ के किरदार का नाम विजय ही रखा गया.

- Advertisement -

फैक्ट नंबर 5 ……
वैसे तो फूटबाल पर बॉलीवुड में पहले से भी कई मूवीज बानी हुई थी,वहीँ झुण्ड भी,परदे पर पहले आ चुकी शाहरुख़ खान की मूवी चक दे से इंस्पायर्ड है,बस दो फर्क है की वो इंडियन वीमेन टीम पर है लेकिन ये लड़कों के टीम पर,दूसरा,ये स्लम यानि की झुग्गी झोपड़ियों के बच्चों से टीम बना कर उन्हें अमिताभ फूटबाल खेलना सिखाते हैं,इसलिए दोनों मूवी की एक मैच वाली सीन कॉमन सी लगती है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...