15 Revealing and Amazing Facts About KGF 2

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

केजीएफ 2 ऐसी फिल्म रही जिसका इंतज़ार दर्शकों में बहुत लम्बे समय से था,क्यूंकि केजीएफ 1 ने अपने एन्ड के साथ बहुत कुछ छोड़ दिया था. अब ये फिल्म थिएटर्स में है और अपने हाइप से लोगों के होश उड़ा रही है.लेकिन इस फिल्म से जुड़े और भी ऐसी बातें है जिससे शायद आप अब तक अनजान है.आज हम केजीएफ 2 के बारे में 15 ऐसी जानकारियां देंगे जो आपको जरूर जाननी चाहिए,तो बिना देर किये Lets Begin …

- Advertisement -

जिस फिल्म को लोगों का इतना प्यार मिल रहा है,जिस फिल्म को देख फैंस यश और डायरेक्टर की तारीफ कर रहे हैं,लेकिन इस तारीफ का उतना ही हक़दार उज्जवल कुलकर्णी भी है जी हां,एक 19 साल का बच्चा जिसने इस फिल्म को एडिट किया है,हो सकता है आपको ये सुन कर हैरानी हो लेकिन यही हैरानी फिल्म मेकर टीम को भी तब हुई थी जब पहले उज्जवल ने इस फिल्म के प्रोमो को एडिट कर के सब के होश उदा दिए थे,शानदार एडिटिंग से इम्प्रेस हो कर डायरेक्टर ने एडिटिंग का जिम्मा उज्जवल को सौंप दिया.

इस फिल्म के रेलाइसे से पहले से ही इसका क्रेज लोगों में दिखने लगा था,तभी तो इस फिल्म ने एडवांस बुकिंग के मामले में अच्छे अच्छों को पीछे कर दिया,और नया रिकॉर्ड कायम किया,साथ ही इसी फिल्म ने हिंदी वर्शन में 24 घंटों के अंदर 53.95 करोड़ की रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर के इंडिया की बिग्गेस्त ओपनर फिल्म बन गयी.

इस फिल्म के फर्स्ट पार्ट के बाद से ही सेकंड पार्ट के लिए फैंस बेताब थे,जबकि ये फिल्म और पहले आ सकती थी. दरअसल,केजीएफ 2 को पहले 23 oct 2020 और फिर बाद में 16 जुलाई 2021 को रिलीज़ किया जाना था,लेकिन कोविड के कारण ऐसा नहीं हो पाया और आखिर कार केजीएफ 1 के 4 सालों बाद इसे रिलीज़ किया गया.

- Advertisement -

जब इसका ट्रेलर रिलीज़ किया गया,तभी ही इस फिल्म का हाइप दिख गया था,जी हां,क्यूंकि केजीएफ 2 के ट्रेलर 24 ऑवर में ही इसके इतने मिलियन व्यूज आ गए थे की ये ट्रेलर मोस्ट watched क्लिप ऑन प्लेनेट बन चूका था.

केजीएफ 2 वाकई कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के लिए किसी शान से कम नहीं है,वजह सिर्फ यश और उनकी केजीएफ है,कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में केजीएफ 2 मोस्ट एक्सपेंसिव कन्नडा मूवी है जिसका बजट 100 करोड़ है,वहीँ इससे पहले केजीएफ 1 थी जिसका बजट 80 करोड़ था.

केजीएफ की रीना यानि की इस फिल्म की हीरोइन श्रीनिधि शेट्टी का केजीएफ 1 पार्ट 1 डेब्यूट मूवी था,जिसके बाद उन्हें कई फिल्म्स ऑफर भी मिले,लेकिन श्रीनिधि ने 7 फिल्मों को केजीएफ 2 के लिए रिजेक्टेड किया.

केजीएफ 1 से केजीएफ 2 तक यश ने किसी और मूवी में काम नहीं किया। वहीँ केजीएफ 1 शूटिंग के दौरान ही पार्ट 2 के कुछ सीन्स शूट किये जा चुके थे.

हर फिल्म कहीं न कहीं कोर्ट और प्रोब्लेम्स का सामना करती ही करती है,केजीएफ के साथ भी यही हुआ. नेशनल सिटीजन पार्टी द्वारा,पेटिशन दायर किया गया,की प्रकृति को नुकसान पहुंच रहा है. 27 सितम्बर कोर्ट से स्टे आर्डर शूट रैपिंग से एक दिन पहले ही मिला,उधर हैदराबाद में शूटिंग शुरू भी हो चुकी थी थी बाद में साइनाइड हिल्स में दोबारा शूटिंग शुरू हुई.

केजीएफ 2 5 अलग अलग भाषाओँ में रिलीज़ की गयी,साथ ही इसका प्रमोशन भी अलग और बेहतरीन ढंग से किया गया. यश ने अलग अलग स्टेट्स में प्रोमोशंस के लिए वो पांचो लैंग्वेज सीखी,और यश बाकियों की तरह अच्छी हिंदी बोल लेते हैं.

8 जनवरी 2021 को यश के बर्थडे पर केजीएफ 2 का टीज़र आना था,जो की डिले हुआ. क्यूंकि इसके कुछ सीन्स लीक हो गए थे. इसलिए इसे 7 जनवरी को रिलीज़ किया गया था.

केजीएफ 2 को एक और पड़ाव का सामना करना पड़ा था. जनवरी 2021 को कर्नाटक एंटी टबैको सेल ने डायरेक्टर और प्रोडूसर को नोटिस भेजा क्यूंकि इस फिल्म में यश को बार बार स्मोक करते हुए दिखाया गया जबकि फिल्म से पहले एंटी स्मोकिंग वार्निंग एड करना भूल गए.

14 अप्रैल को ही शहीद कपूर की जर्सी रिलीज़ होने वाली थी लेकिन मेकर्स ने कुछ ही दिनों पहले इसे एक वीक के लिए पोस्पोनेड कर दिया,वजह थी केजीएफ,यश का क्रेज लोगों में कितना है इस बात का अंदाज़ा तो लगा ही चुके होंगे लेकिन बॉलीवुड में भी इसके हाइप को लेकर खौफ है.

प्रशांत नील जिन्होंने इस फिल्म केजीएफ को डायरेक्ट किया है उनकी ये 2 ही मूवी है इससे पहले उन्होंने केवल एक ही मूवी बनायीं है.लेकिन अब उनसे उम्मीद लगायी जा रही है की वो ऐसी ही मूवीज देंगे.

प्रशांत नील की अगली फिल्म आ रही है सालार और कहीं न कहीं प्रभास के सालार को केजीएफ 2 से जोड़ कर देखा जा रहा है. केजीएफ 2 के लास्ट सीन में एक लड़के का सीन आता है जो रॉकी भाई का बहुत बड़ा फैन होता है,जिसे अधीरा मारता है,लेकिन न तो उस लड़के के मौत को दिखाया जाता है और न बॉडी दिखते वक़्त फेस,तो हो न हो ये बचा प्रभास का ही चाइल्ड रोले प्ले कर रहा हो,इतना ही नहीं जो इस फिल्म में यश की माँ का रोले प्ले कर चुकी हैं वही सालार में प्रभास की माँ का रोले कर रही हैं.

केजीएफ 2 भी पार्ट 1 की ही तरह 5 लैंग्वेजेज में रिलीज़ होने वाली फिल्म है लेकिन इसके ट्रेलर को केवल इंग्लिश के डायलॉग्स के साथ ही रिलीज़ किया गया.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...