शाहरुख़ की ‘जवान’ से उदयनिधि स्टालिन का खास कनेक्शन! क्या है पूरी सच्चाई?

ज़रूर पढ़ें

शाहरुख़ खान की फिल्म जवान में जिस रेड जॉइंट मूवीज कंपनी शामिल है उसे लेकर दवा है कि उसके मालिक उदयनिधि स्टालिन हैं. फिलहाल फिल्म को बॉयकॉट की मांग की जा रही है

शाहरुख़ खान की फिल्म जवान 7 सितंबर को रिलीज होने जा रही है. इसे तमिल फिल्म निर्देशक एटली द्वारा निर्देशित किया जा रहा है. ऐसे में एक तरफ दावा किया जा रहा है कि किंग खान रेकॉर्डतोड़ कमाई कर सकते हैं. वहीँ दूसरी तरफ रिलीज से पहले फिल्म पर कई सवाल उठ रहे हैं. दरअसल ‘जवान’ फिल्म में रेड जाइंट मूवीज वितरण कंपनी यानी डिस्ट्रब्यूटर है. रेड जाइंट मूवीज की बता करें तो ये एक सफल भारतीय फिल्म निर्माण कंपनी है, जिसने कई बड़ी फिल्मों का निर्माण किया है. हालाँकि अब दावा किया जा रहा है कि शाहरुख़ खान की फिल्म जवान में जिस रेड जॉइंट मूवीज कंपनी शामिल है उसके मालिक उदयनिधि स्टालिन हैं. गौरतलब है कि उदयनिधि स्टालिन ने बीते दिनों सनातन धर्म को बिमारी से तुलना करने के बाद इसे ख़त्म करने की बात कह चुके हैं. ऐसे में उनपर सनातन धर्म के अपमान का आरोप लगा है. ऐसे में अब जवान फिल्म का विरोध शुरू हो गया है.

क्या है दावा?

Kreately.in नाम के यूज़र ने सोशल मीडिया मीडिया पर जवान फिल्म की डिटेल सामने रखने की कोशिश की. इसमें दावा किया गया है की रेड जाइंट मूवी ने शाहरुख़ की फिल्म जवान में प्रोडक्शन कंपनी की भूमिका निभाई है. ऐसे में यूज़र ने लिखा कि शाहरुख खान द्वारा चलाए जा रहे टेम्पल के जाल में मत फंसिए.

गौरतलब है की शाहरुख़ खान बीते 5 सितंबर को अपनी बेटी सुहाना खान के साथ तिरुपति के श्री वेंकेटेश्वर स्वामी मंदिर पहुंचे थे.

रेड जाइंट मूवीज पर क्या है सच्चाई?

जवान फिल्म की प्रोडक्शन कंपनी का नाम रेड चिलीज एंटरटेनमेंट है जिसे शाहरुख़ खान की पत्नी और प्रोड्यूसर गौरी खान रन करती हैं.

- Advertisement -

वहीँ रेड जाइंट मूवीज़ जवान फिल्म में डिस्ट्रब्यूटर है. बता दें कि रेड जाइंट मूवीज़ एक भारतीय फिल्म निर्माण और वितरण कंपनी है. साल 2008 में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री, सरकार में मंत्री और एक्टर उदयनिधि द्वारा रेड जाइंट मूवीज़ की स्थापना की गई थी. उदयनिधि की कई बड़ी फिल्मों को रेड जाइंट मूवीज द्वारा ही प्रोड्यूस किया गया है. तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि ने तमिल फिल्मों से संन्यास ले लिया था लेकिन उनकी कंपनी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सफलतापूर्वक काम कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेड जाइंट मूवीज से उदयनिधि ने इस्तीफा दे दिया था हालाँकि दावा है की उनके द्वारा स्थापित इस कंपनी को फिलहाल उनकी पत्नी किरुथिगा उदयनिधि चलाती हैं.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...