5 एक्टर्स भाइयों की जोड़ी जो असफल होते हुए भी दौलत में देते हैं कड़ी टक्कर…

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

भाई बड़ा न भैया सबसे बड़ा रुपैया….सही भी है… पैसे सारे रिश्ते से ऊपर होता है… शायद हां या शायद नहीं…. लेकिन कुछ एक्साम्प्लेस हैं जो ये साबित करते हैं… की पैसा हो न हो भाई बड़ा होता है… लेकिन बॉलीवुड में मौजूद कई सेलेब्स हैं जिनके सगे भाई भले ही उनकी तरह फेमस ना हो लेकिन पैसों में उनसे रेस में पीछे भी नहीं…. बॉलीवुड में भाइयों की कुछ ऐसी जोड़ियां मौजूद है जिन्होंने फिल्मों में हाथ तो साथ ही आजमाया लेकिन बात बनी नहीं,वहीँ कुछ के भाई तो सुपरस्टार बन गए लेकिन दूसरे ने उस रस्ते जाने का सोचा नहीं… आज हम बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बताएंगे कि उनके और उनके भाई की इनकम में कितना फ़र्क़ है:

नंबर 5

- Advertisement -

अनुपम खेर और राजू खेर

कई दशकों से फिल्म इंडस्ट्री में पेअर जमा चुके एक्टर अनुपम खेर ने अब तक के करियर में करीब 500 से अधिक फिल्में दी है… उस दौर के काफी सफल अभिनेता में इनकी गिनती होती है… आज ये कलाकार लगातार अपने टैलेंट से दर्शकों को एंटरटेन कर रहे हैं… अनुपम खेर फ़िल्म एंड टेलीविज़न इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं. वहीँ दूसरी ओर अनुपम खेर के छोटे भाई राजू खेर भी फिल्मों में काम कर चुके हैं… लेकिन सफलता भाई के मुकाबले उनके हाथ बहुत कम ही आयी… अनुपम खेर की अनुमानित कुल संपत्ति 70 मिलियन डॉलर है, जबकि उनके छोटे भाई राजू खेर की कुल संपत्ति 5 मिलियन डॉलर आंकी गई है.

नंबर 4

- Advertisement -

आमिर ख़ान और फ़ैज़ल ख़ान

अगर आपने 2000 में आयी फिल्म मेला देखि होगी तो वो चेहरा याद आ ही चूका होगा,जिसने आमिर के दोस्त का किरदार निभाया था….दरसल,वो आमिर खान के अपने असली भाई हैं… ये फिल्म भले ही परदे पर बहुत कमाल ना कर पायी हो लेकिन दो भाइयों को एक स्क्रीन पर जरूर ले आयी थी… वहीँ बॉलीवुड के सुपरस्टार और मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान के भाई एक्टिंग करियर में असाफल रहें… रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर ख़ान की कुल संपत्ति 180 मिलियन डॉलर है, जबकि फैज़ल खान की कुल संपत्ति लगभग 3 मिलियन डॉलर है.

नंबर 3

अनिल कपूर और संजय कपूर

अनिल कपूर ऐसे एक्टर हैं जो न केवल एवरग्रीन हैं बल्कि अपने यंग पर्सनालिटी से हैं भी…. किस्मत कब किसका साथ दे दे ये तो किस्मत को भी पता नहीं होता….खैर,इन भाइयों की जोड़ी ने करियर तो लगभग लगभग साथ ही शुरू किया था… लेकिन संजय कपूर बॉलीवुड में अपनी पहचान नहीं बना पाए. अनिल कपूर की कुल संपत्ति 12 मिलियन डॉलर है और संजय कपूर की कुल संपत्ति लगभग 5 मिलियन डॉलर है.

नंबर 4

अजय देवगन और अनिल देवगन
अजय देवगन को बॉलीवुड के सबसे प्रमुख अभिनेताओं में से एक माना जाता है, लेकिन उनके भाई अनिल देवगन के बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगे. अनिल देवगन एक फ़िल्म निर्देशक हैं, जिन्होंने अब तक ‘ब्लैकमेल’, ‘राजू चाचा’ और ‘हाल-ए-दिल’ जैसी फ़िल्मों का निर्देशन किया है. हालांकि, ये फ़िल्में इतनी लोकप्रिय नहीं थीं और सिल्वर स्क्रीन पर कोई बहुत बड़ा मुनाफ़ा नहीं कमा सकीं, इसलिए उन्होंने फ़िल्मों का निर्देशन करना बंद कर दिया. अजय देवगन की कुल संपत्ति 30 मिलियन डॉलर है, जबकि दूसरी ओर उनके भाई की कुल संपत्ति लगभग 1 मिलियन डॉलर है.

नंबर 1

सलमान ख़ान और सोहेल ख़ान
सलमान ख़ान और उनके दो भाई हैं सोहेल ख़ान और अरबाज़ ख़ान, जिसमें से अरबाज़ ख़ान एक सफ़ल निर्देशक और निर्माता हैं. जबकि सोहेल ख़ान ने अभिनय और निर्देशन दोनों में अपना हाथ आज़माया, लेकिन उन्हें वो सफ़लता हासिल नहीं हुई जो उनके भाइयों को मिली. सलमान ख़ान की कुल संपत्ति 310 मिलियन डॉलर है, जबकि सोहेल ख़ान की कुल संपत्ति 10 मिलियन डॉलर है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...