Today Corona Update

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

भारत में अब कोरोना का कहर कम हो रहा है. रहत भरी खबर ये है की संक्रमित मरीज़ों की संख्या में तेज़ी से कमी आयी है.वही डर और खौफ अब दोबारा जाग रहा है,वजह है संक्रमितों की तुलना में दिन प्रतिदिन मरने वालों की अधिक संख्या.

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 1,270 मामले सामने आए.
आंकड़ों को देखें तो देश में अब सक्रिय मामलों की दर 0.04 प्रतिशत रह गई है। जबकि रिकवरी दर 98.8 फीसदी पर पहुंच चुकी है।

- Advertisement -

पिछले 24 घंटे में 6 लोगों की जान गई है जबकि 1,567 लोग इस बीमारी से ठीक हुए। इसके अलावा सरकार ने पिछले दिनों हुई 25 मौतों के आंकड़ों को भी आज साझा किया है। वहीं यदि दैनिक सक्रिय मामलों की दर की बात की जाए तो वो 0.29 फीसदी रही। गौरतलब है कि अब तक 78.7 करोड़ जांच की जा चुकी हैं, बीते 24 घंटों में 4,32,389 जांच की गई।

इस समय केरल में सबसे ज्यादा 4,663 मामले सक्रिय हैं, महाराष्ट्र में 926, मिजोरम में 1,219, कर्नाटक में 1,819, पश्चिम बंगाल में 729 और असम में 1,360 मामले अभी भी सक्रिय हैं।

इसके अतिरिक्त, कोरोना वायरस मामलों में निरंतर गिरावट को देखते हुए गृह मंत्रालय ने महामारी के प्रकोप के बाद लागू होने के दो साल बाद 31 मार्च से सभी कोविड-19 रोकथाम उपायों को समाप्त करने का निर्णय लिया। हालांकि, फेस मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों को बनाए रखना पहले की तरह जारी रहेगा।

- Advertisement -
Coronavirus and DNA, virus mutation. New variant and strain of SARS CoV 2. Microscopic view. 3D rendering

कोरोना संक्रमण का कहर अभी थमा नहीं है. कोविड ने एक बार फिर से चीन में हाहाकार मचाना शुरू कर दिया है. बता दें कि चाइना के सबसे बड़े शहर शंघाई में एक बार फिर से लॉकडाउन की वापसी हो गई है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...