Today Corona Update

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

कोरोना के हालात से फिलहाल राहत है,आकड़ों में भी गिरावट जारी है. आज हम आकड़ों के साथ प्रतिबंधों में दी गयी ढील और अन्य देशों में चौथे लहर की सुगबुगाहट की बात करेंगे. पहले आकड़ों को जान लेते हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 1,233 मामले सामने आए, जबकि इससे पहले 29 मार्च को 1,259 नए मामले सामने आए थे, जबकि 28 मार्च को 1,270 नए मामले सामने आए थे।

- Advertisement -

आंकड़ों को देखें तो देश में अब सक्रिय मामलों की दर 0.03 प्रतिशत रह गई है। जबकि रिकवरी दर 98.8 फीसदी पर पहुंच चुकी है।

पिछले 24 घंटे में 9 लोगों की जान गई है जबकि 1,876 लोग इस बीमारी से ठीक हुए। इसके अलावा सरकार ने पिछले दिनों हुई 22 मौतों के आंकड़ों को भी आज साझा किया है। वहीं यदि दैनिक सक्रिय मामलों की दर की बात की जाए तो वो 0.2 फीसदी रही। गौरतलब है कि अब तक 78.9 करोड़ जांच की जा चुकी हैं, बीते 24 घंटों में 6,24,022 जांच की गई।

इस समय केरल में सबसे ज्यादा 4,387 मामले सक्रिय हैं, महाराष्ट्र में 960, मिजोरम में 1,101, कर्नाटक में 1,698, पश्चिम बंगाल में 665 और असम में 1,356 मामले अभी भी सक्रिय हैं।

- Advertisement -

महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में भारी गिरावट के बाद राज्य सरकार प्रतिबंधों में ढील देने की तैयारी कर रही है. राज्य कार्यकारिणी समिति ने केंद्र संस्कार के निर्देशों के अनुसार लगभग सभी प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है, लेकिन राज्य द्वारा नियुक्त टास्क फोर्स और अन्य अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा, हालांकि मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा.

Abstract Coronavirus COVID-19 or virus backgrounds, virus or influenza concepts

वहीं एशिया और यूरोप के कई देशों में कोरोना की चौथी लहर ने दस्तक दे दी है सबसे ज्यादा बुरे हालत साउथ कोरिया के बने हुए हैं, जहां रोजाना पांच लाख के करीब नए मामले देखने को मिल रहे हैं. इस बार सबसे ज्यादा तबाही ओमीक़ोन का सबवेरिएंट बीए. 2 (Omicron BA2.) मचा रहा है. बीए 2 सबवेरिएंट के लक्षण हल्के हैं लेकिन इसे मामूली समझना सबसे बड़ी भूल हो सकती है. जिस तेजी से कोरोना अपने रूप बदल रहा है, उसी तेजी से इसके लक्षण भी बदल रहे हैं. कोरोना के इस सबसे तेजी से फैलने वाले वेरिएट के लक्षण इस बार हटकर बताए जा रहे

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...