दिन भर की 25 बड़ी खबरें !

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

01.पीएम मोदी ने संभाली पश्चिमी यूपी में वर्चुअल रैली की कमान, आज बरेली में किया रैली ….
पीएम नरेंद्र मोदी आज सुबह बृज क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों में वर्चुअल रैली की . इसके लिए पार्टी को ओर से हर विधानसभा क्षेत्र में बड़ी स्क्रीन लगाई गई है, जिसके जरिए वह मतदाताओं से रूबरू हो सके।

02.पीएम मोदी का बीजेपी कार्यकर्ताओं से संवाद, कहा- 3 करोड़ गरीबों को बनाया लखपति ….. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बजट 2022 पर बीजेपी कार्यकर्ताओं से संवाद किया बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोध‍ित कर पीएम मोदी बोले- आत्मनिर्भरता की बुनियाद पर नए भारत का निर्माण आवश्यक है ,पीएम मोदी ने इस दौरान बजट की उपलब्धियां गिनाईं.

- Advertisement -
Today Top 25 Breaking News

03.बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोध‍ित कर पीएम मोदी बोले ….. बजट में कृषि को टेक्नॉलॉजी आधारित और कैमिकल फ्री बनाने के लिए उठाए गए बड़े कदम

04.अमित शाह आज अलीगढ़ में भरा हुंकार, पूर्व सीएम कल्याण सिंह के गढ़ अतरौली में जनसभा को किया संबोधित ….
गृहमंत्री अमित शाह आज अलीगढ़ आये इस दौरान वे अतरौली में जनसभा को सम्भोदित . वहीं, अतरौली विधानसभा से कल्‍याण सिंह के नाती संदीप सिंह मैदान में हैं. फिलहाल संदीप सिंह प्रदेश में वित्‍त राज्‍यमंत्री भी है.

05.आज चुनाव प्रचार के लिए श्रीकृष्ण की नगरी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, जिले की 3 विधानसभाओं में किया जनसभा। ……
चुनाव प्रचार को धार देने के लिए उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी कल मथुरा आ रहे हैं, जहां वह जगह-जगह जाकर जनसभा करेंगे और जनता को संबोधित करेंगे.

- Advertisement -

06.कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- चन्नी बेअक्ल और केजरीवाल कन्फ्यूज आदमी है, सिद्धू किसी काम के नहीं; पीएम मोदी मेरे फेवरेट नेता …. मुख्यमंत्री पद से हटाए गए कैप्टन अमरिंदर सिंह अब ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ नाम की पार्टी बनाकर बीजेपी के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। कैप्टन का कहना है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि पंजाब में बीजेपी गठबंधन की सरकार बनेगी।

07.सपा ने बदली स्वामी प्रसाद मौर्य की सीट, लखनऊ के सरोजनीनगर पर भी खत्म किया सस्पेंस….. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने तीन उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी. सपा ने स्वामी प्रसाद मौर्य को कुशीनगर की फाजिलनगर से टिकट दिया है. इस सीट से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चुनाव लड़ रहे हैं.

08.बजट के अगले दिन बढ़त के साथ हुई बाजार की शुरुआत, सेंसेक्स 450 अंक बढ़ा। ….
बजट के बाद बाजार में तेजी से आज निवेशकों को 2.7 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का फायदा हुआ. वहीं दो दिन में निवेशकों की दौलत 5.70 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा बढ़ी।

09.निफ्ट एंट्रेंस एग्जाम से पहले देना होगा मॉक टेस्ट, शेड्यूल जारी … शेड्यूल ऑनलाइन मोडपर जारी किया है. निफ्ट प्रवेश परीक्षा 2022 में बैठने के लिए निफ्ट 2022 मॉक टेस्ट देना अनिवार्य है.

10.भीषण ठंड और कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली कई ट्रेनें आज भी लेट …. उत्तर रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के हावड़ा से नई दिल्ली आने वाली ट्रेन 3.30 घंटे लेट है. इसके अलावा ओडिशा के पुरी से नई दिल्ली, बिहार के गया से नई दिल्ली आने वाली ट्रेनें 3-3 घंटे लेट हैं.

11.बजट में हुए फैसले से 2 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ सकती है पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें …. देश के अधिकांश हिस्सों में डीजल के दाम 1 अक्टूबर, 2022 से 2 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ सकते हैं जबकि पूर्वोत्तर जैसे कुछ क्षेत्रों में भी पेट्रोल की कीमतें बढ़ सकती हैं.

12.यात्रियों के लिए रेलवे का सुपरहिट प्लान! ‘कवच’ से मिलेगी आपको सुरक्षा ….
सरकार ने कवच तकनीक के रूप में जबरदस्त प्लान तैयार किया है. कवच तकनीक से देश में आने वाले दिनों में दो हजार किलोमीटर का रेलवे नेटवर्क तैयार किया जाएगा. यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा की दृष्टि से ये तकनीक काफी मददगार साबित हो सकती है.

13.बड़ी खबर- बजट के बाद सोना हुआ सस्‍ता ….. बजट के एक दिन बाद सोने के भाव में जोरदार गिरावट दर्ज की गई है. चांदी के रेट में भी मामूली कमी आई गोल्ड की कीमत आज 0.25 फीसदी की कमी, रिकॉर्ड हाई से 8,400 रुपये सस्ता सोना ,चांदी भी 62 हजार के नीचे पहुंची।

14.सेमीफाइनल में आज सामने ऑस्ट्रेलिया, देख लेगा इंडिया। ….
आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप …. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल में जो भी टीम जीतेगी, खिताबी जंग में उसका सामना इंग्लैंड से होना तय है.

15.पुतिन ने तोड़ी चुप्पी, अमेरिका पर लगाया ‘अपने मकसद के लिए यूक्रेन के इस्तेमाल’ का आरोप, कहा- रूस को घेर रहा यूएस ….
यूक्रेन को लेकर रूस और पश्चिमी देशों के बीच विवाद तेजी से बढ़ रहा है. अब मामले पर पुतिन ने चुप्पी तोड़ी है और अमेरिका पर आरोप लगाए हैं.

16.कोरोना ने तोड़ी अमेरिका की कमर, कर्ज में डूबता जा रहा दुनिया का सबसे अमीर देश, पहली बार 30 ट्रिलियन डॉलर से अधिक हुआ उधार …..
अमेरिका पर कर्ज का बोझ काफी ज्यादा हो गया है. पहली बार इसका आंकड़ा 30 ट्रिलियन डॉलर के पार गया है. ये वो पैसा है, जिसका सरकार को भुगतान भी करना होगा.

17.बुलंदशहर में सीएम योगी का हमला, बोले- 2017 की तरह इस बार भी हार जाएगी दो लड़कों की जोड़ी। ……
सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर की जनता के सामने प्रदेश की योजनाओं का बखान करने के साथ ही सपा और रालोद के गठबंधन पर चौतरफा हमला कर दिया…

18.मथुरा में राष्ट्र लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर कसा तंज, बीजेपी के ऑफऱ पर बोले- मुझे नहीं बनना हेमा मालिनी’ …..
राष्ट्र लोक दल अध्यक्ष जयंत चौधरी ने बीजेपी की तरफ से मिले ऑफर पर भी पलटवार किया है. जयंत ने कहा कि हमारे योगेश्वर भाई को कह रहे थे कि आ जाओ हेमा मालिनी बनाएंगे और मेरे लिए भी ना जाने कैसी-कैसी बातें कर रहे हैं.

19.सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव बोले- बाबाजी की गर्मी बढ़ गई है, जनता ठंडा कर देगी ….. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने पीसी में कहा कि यह चुनाव किसानों के लिए एक मौका है. वह भाजपा के खिलाफ वोट देकर देश और प्रदेश को तरक्की पर ला सकते हैं.

20.अखिलेश यादव पर बरसे सीएम योगी, कहा- 10 मार्च को निकल जाएगी इनकी सारी गर्मी ….
सीएम योगी ने कहा, ‘जो लोग वैक्सीन के खिलाफ प्रचार कर रहे थे और कहते थे कि ये मोदी वैक्सीन है, उनके मुंह पर जनता ने तमाचा मारा है. क्योंकि जनता ने वैक्सीन की डोज लगवाई और अब चुनाव में विरोधियों को हार की डोज़ भी लगानी है.

21.पंजाब के चुनावी रण में मोदी- शाह भरेंगे हुंकार, कैप्टन अमरिंदर बोले- पाकिस्तान के सामने झुकूंगा नहीं ….
पांच राज्यों के चुनाव प्रचार के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. भारतीय जनता पार्टी भी इस चुनावी रण में अपने गठबंधन दलों के साथ हुंकार भर रही है.

22.6 से 7 बीजेपी विधायक त्रिमूल कांग्रेस में होंगे शामिल- बोलीं ममता बनर्जी, क्षेत्रीय दलों को एकजुट होकर बीजेपी को हराने किया आह्वान …..
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी फिर से टीएमसी की चेयरपर्सन निर्विरोध रूप से निर्वाचित हुई हैं. उन्होंने पार्टी के विस्तार की रूपरेखा रखी.

23.सीएम ममता का राज्यपाल धनखड़ पर तंज- बीजेपी के पास पेगासस से बड़े दलाल मौजूद

24.निर्मला सीतारमण के ‘यूपी टाइप’ कमेंट से भड़की कांग्रेस,यूपी के लोगों का ‘अपमान’ करने और ‘मजाक उड़ाने’ का आरोप लगाया ….
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ‘यूपी टाइप’ वाले कमेंट पर कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर की है. पार्टी ने इसे उत्तर प्रदेश के लोगों का अपमान बताया है.

25.गेट 2022 परीक्षा को टालने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल, अदालत में जल्द होगी सुनवाई.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...