लेटे लेटे बनेगा शिल्पा शेट्टी जैसी फ्लेक्सिबल फिगर, जल्द दिखेगा फर्क

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शिल्पा शेट्टी अपने लुक्स और फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं. आपको भी उनके जैसा फिगर बनाना है तो ये जरूर पढ़ें

शिल्पा शेट्टी 48 साल की उम्र में भी काफी फिट हैं. हर कोई इनके जैसा फ्लेक्सिबल फिगर और पाना चाहता है. लेकिन उनके पास जिम जाने का समय नहीं है. आज हम आपको ऐसी कुछ आसान एक्सरसाइज बताएंगे जिन्हे आप बेड पर लेटकर भी कर सकते हैं.

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वर्कआउट में करें ये एक्सरसाइज शामिल

प्लैंक

“प्लैंक” आपके पेट के लिए बहुत फायदेमंद है. ये एक्सरसाइज एब्स और पेट की चर्बी के अलावा पेट की बीमरियों से भी राहत देता है.

साइड प्लैंक

साइड प्लैंक करने से आपका कोर ही मजबूत नहीं होता. ये पेट में साइड कट बनाने के लिए बहुत अच्छी मानी जाती है.

साइड प्लैंक एक तरफ लेट कर हाथ और पैर पर बॉडी को बैलेंस करते हुए किया जाता है

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साइकिल क्रंचेस

साइकिल क्रंच का नाम भी लिस्ट में शामिल है. इस एक्सरसाइज को करने से लोअर एब्स के साथ ही पैर भी मजबूत होते हैं.

इस एक्सरसाइज को करने के लिए आप सीधे लेट कर पैर ऊपर उठा लें और इनको को साइकिल के जैसे चलाएं.

लेग रेज एंड होल्ड

लेग रेज एंड होल्ड करने से आपके पैर और कोर मजबूत होंगे. ये एक्सरसाइज करने के लिए आप जमीन पर सीधे लेट जाएं. फिर अपने पैरो को ऊपर उठाकर सीधा करें और उनको उसी पोजिशन में होल्ड रखें.

इस एक्सरसाइज के आप 40 सेकंड के 2 से 3 सेट कर सकते हैं.

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