बॉलीवुड की चकाचौंध में चमकी ये हीरोइनें, आज हैं गुमनाम

ज़रूर पढ़ें

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी अभिनेत्रियां है, जो हिट फ़िल्में देकर गायब हो गईं. एक वक़्त पर उन हेरोइनों के लिए लम्बी कतारें लगती थी, लेकिन ऐसा समय भी आया जब वो फिल्म जगत की एक गुमनाम सितारा बनकर रह गईं

बॉलीवुड (Bollywood) इंडस्ट्री में कई ऐसी अभिनेत्रियां है, जो हिट फिल्मो के देकर गुमनाम सी हो गयी. एक कहावत है न की  सपने सच होते होते टूट जाते हैं. वैसा हीं बॉलीवुड (Bollywood) की कुछ खूबसूरत हेरोइनों के साथ हुआ. इनके सपने सच तो हुए लेकिन एक झटके में टूट गए. 80 के दशक की मन्दाकिनी को आखिरकार कौन नहीं जानता होगा. उस समय की हिट हीरोइन में से एक है ‘मन्दाकिनी’. साथ ही आपने शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘मोहब्बतें’ और सलमान खान (Salman Khan) की ‘लकी’ तो ज़रूर देखी होगी. लेकिन इन फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्रियां अब कहाँ हैं, क्या आप ये जानते हैं?

- Advertisement -

मन्दाकिनी का दीवाना था बॉलीवुड

ऐसे तो नामों की लम्बी लिस्ट है. लेकिन इस लम्बी चौड़ी लिस्ट एक काफी चर्चित नाम मंदाकिनी हैं. मंदाकिनी (Mandakini) किसी अप्सरा से कम नहीं है. 80 के दशक की  सबसे चर्चित एक्ट्रेस ‘मंदाकिनी’. जिन्होंने साल 1985 में आई, राज कपूर की चर्चित फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ में ज़बरदस्त अदाकारी दिखाया. इस फिल्म के रिलीज होते ही मंदाकिनी रातों रात एक चर्चित सितारा बन गईं थीं.

आपको बताते चले की ‘मंदाकिनी’ का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन ‘दाऊद इब्राहिम’ के साथ जोड़ा गया था. लेकिन 1990 के दशक में ‘डॉ काग्युर टी रिनपोचे ठाकुर’ से शादी कर पूरी फिल्म इंडस्ट्री को चौका दिया. शादी के 6 साल बाद अभिनेत्री ‘मन्दाकिनी’ ने सिनेमा जगत को अलविदा कह दिया. जिसके बाद वे मोबाइ में रहने लगी,जहां वो एक ‘तिब्बतन हर्बल सेंटर’ चलाती है.

‘मोहब्बतें’ की किरण, नहीं चला एक्टिंग का जादू

फिल्म ‘मोहब्बते’ (Mohabbatein) में किरण की भूमिका निभाने वाली ‘प्रीति झंगियानी’ (Preeti Jhangiani) का बॉलीवुड में नहीं चला जादू. छोटे से ऐड के साथ की थी अपने करियर की शुरुआत. साल 2004 में मोहब्बते सुपर डुपर हिट हुई थी. आशंका ये जताई जा रही थी की प्रीति का करिअर भी एक लम्बी छलांग लगाएगा. लेकिन इसके बाद उनकी 7 फिल्मे फ्लॉप साबित हुई.

- Advertisement -

सिनेमा में अपने करियर को फ्लॉप होते देख, प्रीति ने 23 मार्च 2008 के दिन एक मॉडल और एक्टर ‘प्रवीण डबास’ से शादी रचाई. 42 साल की प्रीति मुंबई के बांद्रा में अपने परिवार के साथ रहती हैं साथ ही बच्चों के साथ समय व्यतीत करती हैं.

सुंदरता में ऐश्वर्या से कम नहीं सलमान की ये हेरोइन

सुंदरता के मामलो में हूबहू ‘ऐश्वर्या राय’ सी दिखती है ‘स्नेहा उलाल’. सलमान खान (Salman Khan) के साथ की थी ज़िन्दगी की शुरुआत.  स्नेहा उल्लाल ने भाईजान के साथ फिल्म लकी से डेब्यू की थी. ये फिल्म हिट भी थी. लेकिन स्नेहा उलाल  का रंग बॉलीवुड में ज्यादा तक दिखा नहीं.

स्नेहा का ज्यादातर ऐश्वर्या (Aishwarya Rai) से तुलना किया जाता था. ये बात उन्हें पसंद नहीं थी. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा की उनकी तुलना उनके काम से करनी चाहिए, न की किसी के चेहरे से. स्नेहा उलाल (Sneha Ullal) अब सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं. 

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...