‘द केरल स्टोरी’ ने किया रोंगटे खड़े, दर्द बयान करते हुए नज़र आयी ये अभिनेत्रियां

ज़रूर पढ़ें

विवादों में घिरी हुई फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ आखिरकार 5 मई को रिलीज़ हो ही गयी. जो एक साथ 32000 महिलाओं के साथ हुए दर्द भरी खौफनाक घटना को दर्शाती है

सिनेमा वो दुनिया है जहां हमें उन इतिहासिक पन्नों को खोल कर पढ़ाया जाता है जिसे सोच कर भी आपकी रूह काँप सकती है. फिर चाहे वो काल्पनिक घटना पर आधारित हो या फिर वास्तविक घटना पर. आज सिनेमा घर में रिलीज़ होने वाली उस फिल्म का विरोध किया जा रहा है जो फिल्म के माध्यम से एक ऐसी घटना को उजागर कर रही है, जो एक साथ 32000 महिलाओं के साथ हुए दर्द भरी खौफनाक घटना को दर्शाती है. जहां फिल्म से सिख लेनी चाहिए वहीँ कई लोगों ने इन वास्तविक घटना पर आधारित फिल्मों का विरोध कर उसे गलत ठहराने की कोशिश करते हैं.

विवादों में घिरी रही ‘द केरला स्टोरी’

कहते हैं की कभी भी कोई कदम उठाओ तो ये सोचकर उठाओ की इससे आपके साथ-साथ परिवार और समाज पर क्या प्रभाव पड़ेगा. प्यार के मामले में हर कठोर से कठोर इंसान का दिल नरम हो जाता है. जिसमे हम कई बार ऐसे फैसले ले लेते हैं जो हमारे साथ-साथ हज़ारों मासूमों की ज़िन्दगी बर्बाद कर देता है. ऐसी ही विवादों में घिरी हुई फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ आखिरकार 5 मई को रिलीज़ हो ही गयी. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फिल्म ज़बरन धर्म परिवर्तन के साथ-साथ आईएसआईएस देशविरोधी जैसे बड़े संघठन को उजागर करती है.

फिल्म की शुरुआत में दहल जाता है दिल

फिल्म की शुरुआत उन लोगों से होती है जिनकी ये खुद की आपबीती होती. वो लोग कैमरे के ज़रिये अपने दर्द को बयान करते हुए नज़र आते हैं. जिसे देखकर लगता है की ये फिल्म किसी राजनितिक उद्देश्य से बनाई गयी हो. लेकिन जैसे-जैसे इस फिल्म की शुरुआत होती है वैसे- वैसे ये फिल्म दर्शकों को इस कदर बांधती है की जिसके बाद शायद ही कोई हो जो इस फिल्म को बीच में ही छोड़ जाए. इस फिल्म में उन तमाम पलों को दिखाया गया है जिसमे हिन्दू देवताओं से लेकर, ईसाई धर्म के ऊपर कई लोग आपत्तिजनक टिपण्णी देते हैं.

अदा की अदाकारी ने जीता सभी का दिल

अभिनेत्री अदा शर्मा (Adah Sharma) ने इस फिल्म के ज़रिये अपने शालिनी से लेकर फातिमा बनने तक की कहानी को बताया है. उन्होंने इस किरदार को इतने बखूबी से निभाया की थिएटर में सभी की आँखे अदा पर ही गड़ी रही. आपको बता दें की अदा शर्मा (Adah Sharma) को मलयालम भाषा उनके माँ के कारण आती है. क्योंकि उनकी माँ भी केरल से ताल्लुक रखती हैं. फिल्म में मलयालम भाषा में एक गाना भी था जिसमे भाषा समझ न आने के बावजूद भी उनके अभिनय ने सबका दिल जीत लिया. अदा शर्मा (Adah Sharma) अपने इस फिल्म के अभिनय में इस कदर उतर चुकी थी की फेन्स का कहना ये है की ये भूमिका उनसे अच्छा कोई नहीं निभा सकता था.

4 लड़कियों की ज़ुबानी 32 हज़ार महिलाओं की कहानी

इस फिल्म के ज़रिये सबसे ज्यादा हिन्दू और ईसाई धर्म की लड़कियों के धर्म परिवर्तन और उनके ISIS देशविरोधी संघठन से ताल्लुक रखने पर ज़ोर दिया गया है. जिसमे हस्तें खेलते परिवार में इस कदर मातम छा जाता है जिससे निकलना बेहद मुश्किल होता है. रिपोर्टस के मुताबिक ये फिल्म उन चार लड़कियों की दास्ताँ हैं जो एक साथ 32 हज़ार महिलाओं के दर्द को बयान करती हैं. लड़कियों को उनके अपने धर्म के खिलाफ इस कदर भड़काया जाता है की वो अपने धर्म परिवर्तन के लिए भी मान जाती है. लेकिन इस बात की पुष्टि अभी तक पूरी तरह से हुई नहीं है.

उस नर्स की कहानी

ये फिल्म उन चार दोस्तों की कहानी को दर्शाती है जो एक साथ केरल के कासरगोड में नर्सिंग स्कूल में एडमिशन लेती हैं. जहां शालिनी की उन 3 लड़कियों से दोस्ती होती है जिनमे से एक उन तीनों को उस राह पर ले जाने का ज़रिया होती है जो हँसते खेलते परिवार को को अंदर कर रख देती है. फिल्म के आखिरी में उन लोगों के इंटरव्यू भी दिखाए गए हैं जिनके साथ ये घटमा असल ज़िन्दगी में हुई थी.

CONTENT: NIKITA MISHRA
- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...