फिल्म आदिपुरुष की ये 5 बड़ी गलतियां, बन सकती है विवादों का पात्र

ज़रूर पढ़ें

फिल्म आदिपुरुष के टीज़र से लेकर इसके रिलीज़ होने तक ये लगातार विवादों में ही नज़र आ रही है आज हम आपको फिल्म की 5 बड़ी गलतियां बताने जा रहे हैं जो इस फिल्म के फ्लॉप होने का एक बड़ा जरिया बन सकती है

रामायण वो गाथा है जो सादगी से निपुर्ण और मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के संघर्षों की कथा सुनाती है. जब 90 के दशक में टेलीविज़न पर रमा नन्द सागर (Rama Nand Sagar) की रामायण आयी थी, तब देश में रामायण के सभी पात्रों को एक भगवान के रूप में देखा जाता था. जहां रावण के क्रोध से लेकर, हनुमान जी के हंसमुख व्यवहार और लक्ष्मण जी के चंचल आचरण को लोगों द्वारा खूब सारा प्यार दिया गया था.

- Advertisement -

वहीँ अगर अरुण गोविल (Arun Govil) जिन्होंने श्री राम का किरदार निभाया था उनकी बात करें तो उनमे साक्षात् राजा राम की झलक दिखाई देती थी. जहाँ माँ सीता के रूप को बड़ी ही सादगी और विनम्रता के साथ दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhlia) ने निभाया था. उस वक़्त का रामायण लोगों के दिलों में आज भी बस्ता है. जब कोरोना के वक़्त महामारी से लोग जूझ रहे थे, तब रामायण को पुनः शुरू करना काफी सफल साबित हुआ था.

रामायण के बाद अब आदिपुरुष

फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) के टीज़र से लेकर इसके रिलीज़ होने तक ये लगातार विवादों में ही नज़र आ रही है आज हम आपको फिल्म की 5 बड़ी गलतियां बताने जा रहे हैं जो इस फिल्म के फ्लॉप होने का एक बड़ा जरिया बन सकती है.. जिसमे भगवान् राम के रूप में साउथ के सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) को दिखाया गया है. वहीँ माँ सीता के रूप में कृति सेनोन (Kriti Sanon) को. अगर लक्ष्मण की बात करें तो सनी सिंह (Sunny Singh) ने निभाया है. और रावण अवतार में सैफ अली खान (Saif Ali Khan) नज़र आ रहे हैं.

फिल्म के टीज़र से लेकर इसके रिलीज़ होने तक ये लगातार विवादों में दिखती आ रही है. बता दें की फिल्म में इतनी गलतियां दिखाई जा रही है जो की फिल्म के पुरे बजट को गिराने का काम कर सकती है. बता दें की इस फिल्म को डायरेक्टर ओम राउत (Om Raut) ने डायरेक्ट किया था. देश की जनता के बीच फिल्म आदिपुरुष को लेकर कई बयान सामने आ रहे हैं. और इसी सिलसिले में आज हम आपके सामने इस फिल्म की वो पांच बड़ी गलतियां लेकर आये हैं, जो फिल्म को डुबाने का काम कर सकती है.

रावण दिखे खण्डर में !

वाल्मीकि जी की रामायण गाथा सबने सुनी ही होगी. सबको ये पता है की लंका पति रावण का महल सोने का था. जिस कारण हम उनके महल को हमेशा सोने की लंका कहकर ही बुलाते हैं. लेकिन अगर आपने फिल्म देखी है तो आपको ये साफ़ तौर पर दिख जाएगा की फिल्म में सोने की लंका नहीं बल्कि रावण के महल को भूतिया खण्डर जैसा दिखाया गया है. जिसको देखने के बाद देश में फिल्म आदिपुरुष को लेकर काफी हलचल मचा हुआ है.

राम जी ने पहना लेदर का जूता ?

फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) में राम जी के रूप में प्रभास (Prabhas) नज़र आ रहे हैं. वाल्मीकि कथा के अनुसार राम जी हमेशा पैरों में खड़ाऊं पहनते थे. लेकिन अगर फिल्म में देखा जाए तो प्रभास (Prabhas) ने भगवान् राम के रूप में लेदर का जूता पहन रखा है. जो काफी निंदनीय है. भगवान् राम को हमेशा एक ऋषि के रूप में दिखाया गया है. लेकिन फिल्म में इसका बिलकुल विपरीत है.

रावण क्यों बैठे चमकादर पर?

फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) में रावण के रूप में सैफ अली खान (Saif Ali Khan) को दिखाया गया है. जब आपने रमा नन्द सागर की रामायण देखि होगी, या वाल्मीकि जी की रामायण पढ़ी होगी, तो आपने ये ज़रूर देखा या सुना होगा की रावण के पास खुदका एक पुष्पक विमान था. जिसके सहायता से ही वो आसमान की सैर लगाता था. लेकिन फिल्म में तो बिलकुल इसका अपोजिट दिखाया गया है. जिसमे रावण एक चमकादर की सवारी करते हुए नज़र आ रहे हैं. और वो भी भयानक चमकादर के रूप में.

हनुमान जी का दिखा क्रोधित रूप

सालों से हमारे मन में हनुमान जी की एक हंसमुख छवि बन गयी है, रामायण देखने के बाद तो हमने हमेशा हनुमान जी को चंचल व्यवहार और हंसमुख चेहरा ही दिखाया गया है. लेकिन अगर आप फिल्म में हनुमान जी के रूप में देवदत्त नागे (Devdatt Nage) की एक्टिंग देखें तो वो बिलकुल क्रोधित, और शांत नज़र आ रहे हैं. जो की फिल्म को विवादों का पात्र बनने के लिए आगे की ओर धकेल रही है. वहीँ एक और गलती भी नज़र आ रही है, जिसमे हनुमान जी ने चमड़े के वस्त्र धारण किये हैं.

आदिपुरुष के सभी किरदारों की दिखी मूछें!

आदिपुरुष फिल्म का vfx देखने लायक है, इस फिल्म के हर पड़ाव पर एक नयी गलती नज़र आ रही है. जहां एक के बाद एक गलतियों को पकड़ते हुए आम लोगों ने एक और बड़ी गलती देख ली. जी हाँ हम बात कर रहे हैं फिल्म में सभी किरदारों के मूछ दाहड़ी की. जिसमे भगवान् राम को मूछ धारण करते हुए दिखाया है. तो वहीँ हनुमान जी ने घनी-घनी दाहड़ी रख रखी है.

CONTENT: NIKITA MISHRA

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...