नव वर्ष के पहले दिन जरूर करें ये 3 खास उपाय, चमका देगी किस्मत!

ज़रूर पढ़ें

धन लाभ और सुख समृद्धि के लिए भी लोग कई उपायों को आजमाते हैं. हालांकि अधूरी जानकारी के कारण लोग ज्योतिष के मुताबिक काम करने में चूक जाते हैं

नया साल लोगों के लिए कई उम्मीदें लेकर आता है. क्रिसमस के जश्न के बाद लोग नए साल की तैयारियों में जुट जाते हैं. आने वाला साल बेहतर जाए इसके लिए लोग भगवान के दर्शन के लिए जाते हैं.

- Advertisement -

वहीं धन लाभ और सुख समृद्धि के लिए भी लोग कई उपायों को आजमाते हैं. हालांकि अधूरी जानकारी के कारण लोग ज्योतिष के मुताबिक काम करने में चूक जाते हैं.

नव वर्ष पर करें ये तीन काम

शास्त्रों का ज्ञान रखने वाले ज्योतिष के मुताबिक नव वर्ष के दिन कुछ ख़ास कार्य धन वर्षा करने में मदद करता है. इसके अलावा घर परिवार में सुख समृद्धि रहती है.

  • अगर आप अपनी ज़िंदगी में आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. नव वर्ष के पहले दिन आप सुबह स्नान-ध्यान करें. इसके बाद विधि विधान से धन की देवी माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा करें.

इस दौरान देवी लक्ष्मी को एकाक्षी नारियल अर्पित करें। बाद में इस नारियल को लाल कपड़े में लपेटकर घर की तिजोरी में रख दें. इससे आपकी आर्थिक तंगी की समस्या दूर हो सकती है.

- Advertisement -
  • नव वर्ष के पहले दिन मां लक्ष्मी को एक मुट्ठी अखंडित चावल अर्पित करें. इस चावल को बाद में लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में या अपने पर्श में रख दें.
  • ज्योतिष के मुताबिक अगर आपके पास वास्तु दोष है तो आपको ख़ास ध्यान रखना चाहिए. वास्तु दोष की वजह से आर्थिक तंगी होती है.

ऐसे में आप माता लक्ष्मी को 7 कौड़ी अर्पित करें. माँ लक्ष्मी की विधि विधान से पूजा करें और 7 कौड़ियों को लाल वस्त्र में बांधकर तिजोरी में रख दें.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...