बच्चों के टिफिन बॉक्स में दें ये टेस्टी और हेल्दी डिशेज, कभी नहीं बचेगा टिफिन में लंच

ज़रूर पढ़ें

स्कूल जाने वाले बच्चे अक्सर टिफिन बॉक्स में लंच छोड़ देते हैं. इससे उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ता है. अगर आप का बच्चा भी लंच खत्म नहीं करता है तो, ये रेसिपीज जरूर पढ़ें

बच्चें स्कूल में खाने की तरफ ध्यान नहीं देते. ऐसे में हर माँ की चिंता बढ़ जाती है. वो सोचती हैं की लंच में ऐसा क्या बनाये जिससे उनका बच्चा टिफिन बॉक्स में लंच कर लें. अगर आपका बच्चा भी लंच नहीं खाता तो आज हम आपको कुछ हेल्दी और टेस्टी डिश बताएंगे.

- Advertisement -
Mother packing lunch for school

टिफिन में दें ये टेस्टी लंच

बच्चों के लंच में इन टेस्टी डिशेज को शामिल करें. लंच में ये खाना देख बच्चें खुश हो जायेंगे और टिफिन हमेशा खत्म करंगे. ऐसे में बच्चे की फिजिकल और मेन्टल हेल्थ अच्छी रहेगी.

स्टफड पराठा

बच्चों को भरे हुए पराठे खाना बहुत पंसद होता है. ऐसे में लंच बॉक्स में सभी सब्जियों से मिक्स पराठा बनाये. इसमें पनीर और चीज भी शामिल कर सकते हैं.

वेजिटेबल इडली

वेजिटेबल इडली भी इस लिस्ट में शामिल है. ये सेहत के लिए बहुत अच्छी होती है साथ में इसका स्वाद भी लाजवाब होता है. इसके साथ कोकोनट और मूंगफली की चटनी जरूर दें.

- Advertisement -

आलू चीला

चीला खाना बच्चों को बहुत पसंद होता है. ऐसे में आप उनके लंच बॉक्स में आलू और पनीर चीला दे सकते हैं. उनकी हेल्थ पर इसका बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा

पास्ता

पास्ता और मेक्रोनी का नाम सुनते ही बच्चे खुशी से झूमने लगते हैं. ऐसे में आप बच्चों को लंच बॉक्स में वाइट सॉस पास्ता और रेड सॉस पास्ता दें.

आलू पूरी

आलू पूरी खाना सभी को पसंद होता है. ऐसे में आप अपने बच्चे के लंच बॉक्स में पूरी और आलू की सब्जी दें. इसके साथ आप हलवा भी ऐड कर सकते हैं.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...