हरियाणा विधानसभा में शुरू होगा शीतकालीन सत्र, इन विधेयकों पर हो सकता है हंगामा

ज़रूर पढ़ें

हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र में खट्टर सरकार कई बड़े और महत्वपूर्ण विधेयक पास कर सकती है. आसार हैं की ये सत्र काफी हंगामा भरा रहेगा

हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र दिसंबर महीने में शुरू हो रहा है. 15 दिसंबर से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र छोटी अवधि में संपन्न होने की संभावना है. इस बिच शनिवार और रविवार को अवकाश रहेगा. बता दें कि इस सत्र में राज्य सरकार कुछ विधेयक पेश कर सकती है.

- Advertisement -

कमिटी तय करेगी सत्र की अवधि

हरियाणा विधानसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में सत्र की अवधि तय होगी. हालाँकि राजनितिक विश्लेषकों का कहना है की ये सत्र तीन दिनों तक चलेगी. इस तरह सत्र 19 दिसंबर तक चलेगा सुबह 11 बजे से सत्र शुरू होगा और शाम छह बजे तक चलेगा. बता दें कि हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र में सरकार कई बड़े और महत्वपूर्ण विधेयक पास कर सकती है. आसार हैं की ये सत्र काफी हंगामा भरा रहेगा.

ये दो ख़ास विधेयक हो सकते हैं पेश

विधानसभा सत्र में इस बार हुक्का बारों पर शिकंजा कसने के लिए सरकार विधेयक पेश कर सकती है. जहाँ इस विधेयक में गैर जमानती धारा के साथ लाखों रुपये के जुर्माने का प्रविधान किए जाने की संभावना है. इस बिच इसे कोटपा (सिगरेट एंड अदर टोबेको प्रोडेक्ट्स) विधेयक नाम दिया जायेगा. इसके अलावा शव के साथ सड़क पर प्रदर्शन करने वालों पर भी प्रतिबन्ध लगेगा सड़क पर जाम की घटनाएं बढ़ने तथा मृत शरीर के साथ खिलवाड़ होने की घटनाओं को देखते हुए खट्टर सरकार यह विधेयक ला सकती है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...