द केरल स्टोरी में दर्द बयां करती दिख रहीं ये अभिनेत्रियां, ट्रेलर में दिखा झकझोर देने वाले सीन

ज़रूर पढ़ें

आपने कई ऐसी फिल्मों को देखा होगा जो किसी न किसी सच्ची और खौफनाक घटना पर आधारित होती होंगी. वैसी ही केरल के महिलाओं के दर्द को बयां करने फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ आ रही है

फिल्म जगत हमे उन घटनाओं से रूबरू करवाती है जिसके बारे में हमने कभी कल्पना भी नहीं की होती. फिल्में हमे उन किस्सों से जोड़ती है जो किसी व्यक्ति की एक कल्पना होती है. कई बार कई फिल्में सच्ची घटनाओं पर आधारित होती हैं तो कई फिल्में भालें सच्ची न हो पर वो पूरी हकीकत लगती है. फिल्मों के कई अनेक रूप हैं. रोमांटिक, कॉमेडी, थ्रिलर सस्पेंस, हॉरर और क्राइम पर बने फिल्मों को हम देख पाते हैं. कई फिल्में इतनी दर्दनाक होती है जो हमे पूरी तरह से झंझोर कर रख देती हैं.

- Advertisement -

आपने कई ऐसी फिल्मों को देखा होगा जो किसी न किसी सच्ची और खौफनाक घटना पर आधारित होती होंगी. अगर हम खौफनाक और दर्दनाक फिल्मों की बात कर रहें हैं तो द कश्मीर फाइल्स को कैसे भूल सकते हैं जिसमे कश्मीरी पंडितों के साथ हुई वारदातों को दर्शाया गया है. जिसको देखने के बाद हर एक भारतीय दर्द से देहल उठा था. वैसी ही केरल के महिलाओं के दर्द को बयां करने फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ आ रही है.

ISIS संगठन का खात्मा

‘द केरला स्टोरी’ एक ऐसी फिल्म है जिसमें महिलाओं को अक्सर धार्मिक युद्ध को लड़ने की वजह से खुद पर खतरा मोल लेना पड़ता है. इस फिल्म का टीजर 3 नवंबर 2022 में ही रिलीज़ हुआ था जिसको देखने के बाद हर व्यक्ति के अंदर इसे देखने की इच्छा जागृत हो गई थी. अगर इस फिल्म के कास्ट की बात की जाए तो बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री अदा शर्मा (Adah Sharma) इस फिल्म में दक्षिण भारत की उन 32,000 लापता महिलाओं के दर्द को बयां करती हैं,

जिन्होंने मानवता के अधिकारों के साथ छेड़छाड़ होते हुए देखा था. इस फिल्म में अदा शर्मा अपने नर्स बनने से लेकर जबरन आईएसआईएस उग्रवादियों के संगठन में शामिल होने तक की कहानी सुनाती है.

The Kashmir Files पर ये क्या बोल गए ST Hasan!
- Advertisement -

धर्मपरिवर्तन कर महिलाओं की ज़िन्दगी को किया बर्बाद

‘द केरला स्टोरी’ एक वास्तिविक घटना पर आधारित सच्ची फिल्मों में से एक होने का दावा करती हैं. इस फिल्म को सुदीप्तो सेन (Sudipto sen) द्वारा निर्देशित किया गया है. वहीं इस फिल्म को विपुल शाह (Vipul Shah) ने बनाया है. यह फिल्म लंबे इंतज़ार के बाद बनी है. जिसके लिए फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. निर्देशक सुदीप्तो सेन के इस फिल्म को बनाने के लिए कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. उन्होंने राज्य और अरब देशों की यात्रा की थी, जिसमे सुदीप्तो सेन ने स्थानीय लोगों और पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात कर उनके दर्द को सुना था.

आपको बता दें की 26 अप्रैल 2023 के दिन इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ हुआ. इस 2 मिनट 45 सेकंड के ट्रेलर ने सबका दिल दहला कर रख दिया था. इस फिल्म में अदा शर्मा (Adah Sharma) को मैन लीड रोल में रखा गया हैं जो अपने शालिनी से लेकर फातिमा बा तक बनने की कहानी को दर्शाती हैं.

32000 महिलाओं ने दी थी कुर्बानी

फिल्म के ट्रेलर को देख उन सभी के आंखे नम हो गई जिसने ऐसी घटना के बारे में कभी कल्पना भी नहीं की होगी. यह फिल्म दिखाता है की कैसे जबरन किसी का धर्म परिवर्तन कर हजारों महिलाओं को देह व्यापार जैसे चंगुल में फसाया जाता है. यह फिल्म जितनी खौफनाक है उतनी ही प्रेरणा दायक भी क्योंकि यह फिल्म दिखाती है की महिलाएं देश को सुरक्षित रखने के लिए अपने आप को मुश्किल में रख कुर्बानी देने में थोड़ा सा भी संकोच नहीं करती.

फिल्म को लेकर हुआ विरोध

फिल्म की सच्चाई की बात करें तो इसमें केरल के पूर्व मुख्यमंत्री वी एस अच्युतानंदन (CM V S Achyutanandan) का बयान भी शामिल है जिसमे उन्होंने कहा था की 20 वर्षो के अंतराल केरल एक इस्लामिक स्टेट बन जाएगा. इस फिल्म को लेकर भी द कश्मीर फाइल्स जैसा ही विरोध किया जा रहा है. रिपोर्ट के अनुसार कॉन्ग्रेसी, डीजीपी ने इस फिल्म को लेकर FIR करने के दिए आदेश जारी किए थे.

क्योंकि ये फिल्म 2009 से केरल और मैंगलोर की 32000 लड़कियों की कहानी बताता है जिन्हे हिंदू धर्म और ईसाई धर्म से बदल कर इस्लामिक धर्म में परिवर्तित कर दिया था. इस फिल्म में आपको ये भी देखने को मिलेगा की कैसे इन महिलाओं के समूह को देश विदेश समेत अफगानिस्तान में देह व्यापार के लिए भेजा जा रहा था. यह फिल्म 5 मई 2023 के दिन सिनेमा घरों में रिलीज़ होगी.

CONTENT: NIKITA MISHRA

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...