आत्‍मा ने सुलझाई थी खुद के ही कत्‍ल की गुत्थी, आज हत्यारा है सलाखों के पीछे

ज़रूर पढ़ें

भूत-प्रेत पर विश्वास का पाना काफी मुश्किल होता है, फिर चाहे वो धार्मिक तरीके से हो या फिर वैज्ञानिक. लेकिन आत्मा अपने लिए वो कर सकती है जो किसी ने कभी सोचा भी न हो

भूत-प्रेत पर विश्वास का पाना काफी मुश्किल होता है, फिर चाहे वो धार्मिक तरीके से हो या फिर वैज्ञानिक. लेकिन आत्मा अपने लिए वो कर सकती है जो किसी ने कभी सोचा भी न हो. आप सोच रहे होंगे की आत्मा आखिरकार खुदके लिए क्या कर सकती है? तो आज जो हम आपको बताने वाले हैं, उसे सुनकर आपके होश तो उड़ेंगे ही, उसके साथ-साथ आपने ऐसा क्राइम केस भी कभी नहीं देखा होगा. जहां आत्मा खुद अपने हत्यारे के करतूतों की गवाही बनती है. और उसको सज़ा भी दिलवाती है.

आत्मा ने दी खुदके क़त्ल की गवाही

भूत प्रेत के बारे में पढ़ना और देखना सिर्फ किताबों और कहानियों में ही अच्छा लगता है. लेकिन ऐसा अगर सच होते हुए दिखाई देने लगे तो वो काफी आश्चर्यजनक हो जाता है. दुनिया में एक ऐसा मामला भी सामने आया जहां एक आत्मा खुद के क़त्ल की गवाही देते हुए दिखाई दिया. यही नहीं बल्कि पुलिस से लेकर अदालत सबने उसकी गवाही मानी है. साथ ही वो गुन्हेगार अब सलाखों के पीछे भी है. ये घटने भले ही वर्षो पुरानी हो लेकिन आज भी किसी मिसाल से कम नहीं है.

Cemetery night

अमेरिका की थी ये घटना

अमेरिका के वेस्‍ट वर्जीनिया का एक मामला जहां एक एल्वा जोना हीस्टर शू नाम की एक महिला ने एक शख्स से शादी की थी. शादी के तीन महीने बाद ही महिला की मौत हो गयी. महिला के पति का नाम इरास्मस था. मौत का कारण सीढ़ियों से गिरने का बताया जा रहा था. बता दें की इरास्मस जोना को कमरे में ले गया था. जब उस जगह पर डॉक्‍टर आए और जांच की तो उस समय इरास्मस बड़ी ही तेजी से बिलख-बिलख कर रोने लगा. साथ ही उसके शरीर से लिपटकर चिल्‍लाने लगा. इसको देखकर डॉक्‍टरों ने मौत का कारण नेचुरल डेथ बता दिया था.

पति ने बनाया मास्टर प्लान

किसको पता था की जोना सीढ़ियों से नहीं गिरी थी. पति के एक्टिंग ने हत्या को नेचुरल डेथ में साबित कर दिया था. इरास्मस जोना के पार्थिक शरीर के पास किसीको भी जाने नहीं दे रहा था. इसी बीच जोना की माँ को उसपर संदेह हुआ था. जिनका नाम मैरी जेन था. वो सोच रही थी की जोना कभी भी घर में हाई नैक गाउन नहीं पहनती थी. फिर मौत के वक़्त उसने गाउन क्यों पहना था. वहीँ इरास्‍मस जोना के पूरे शरीर को बार-बार ढंक रहा था ताकि कोई उसे देख न ले. जब सभी लोग उसे दफनाने के लिए ले जा रहे थे तब जोना के खोपड़ी में कुछ ढीलापन नज़र आया था. जो की एक नेचुरल डेथ को नहीं दर्शाता.

ऐसे हुआ था आरोपी को जेल

जोना के अंतिम संस्कार के बाद सभी उसे भूलने की तयारी में जुट गए थे. लेकिन कुछ दिन बाद ही जोना की माँ को एक सपना आया जिसमे जोना जी आयी थी. वो अपनी माँ से उसके साथ हुए वारदात को पूरी तरह से बताती है की कैसे उसी के पति ने उसे मौत की सुला दी थी. वो बताई है की हत्या के कारण उसके गर्दन पर एक कट का निशान भी है. मैरी के सपने में जोना के भूत ने बताया की रात के वक़्त उसके उसके पति इरास्मस के साथ बड़ी बहस हुई थी. जिसके बाद उसके पति ने उसका गलाघोटकर उसे मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद उसकी माँ ने इस केस को दोबारा से रीओपन करवाया. जिसमे पता चला की भूत ने जो सपने में बताई थी वो साड़ी बात सही निकली. और पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी किया.

CONTENT: NIKITA MISHRA
- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...