प्रधानमंत्री मोदी के खान पान का हुआ खुलासा? PM का फेवरेट खाना है ये

ज़रूर पढ़ें

प्रधानमंत्री मोदी पूरे तरीके से खुद को मेंटेन करते हैं. उनके खाने में प्रचुर मात्रा में पोषण पाया जाता है. इस बिच ये भी सवाल आता है की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में पीएम मोदी खाते क्या है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का जीवनशैली काफी प्रेरणदायक है. उनके काम करने का तरीका हमेशा से लोगों के लिए एक चर्चा का विषय रहा है. इस बिच ये भी सवाल आता है की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में पीएम मोदी (PM Modi) खाते क्या है. इसके अलावा उनका फेवरेट खाना क्या है. तो आपको बता दें कि प्रधनमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) सिंपल और हेल्दी खाना पसंद करते हैं.

- Advertisement -

शाकाहारी भोजन करते हैं पीएम

प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पूरे तरीके से खुद को मेंटेन करते हैं. उनके खाने में प्रचुर मात्रा में पोषण पाया जाता है. बता दें कि पीएम मोदी (PM Modi) पूरी तरह से शाकाहारी हैं. उनके स्‍वस्‍थ रहने की सबसे बड़ी खासियतों में एक ये भी है.

पीएम को क्या है पसंद

पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के खाने में आमतौर पर गुजराती फूड शामिल हाेता ही है. मीठे में वो हलवा लेना पसंद करते हैं. पीएम मोदी (PM Modi) आम तौर पर अपने रसोइए से खि‍चड़ी बनाने को कहते हैं. जबकि उन्‍हें साग और दाल भी बेहद पसंद है. 

खाने का ये है शेड्यूल

दिन के भोजन में प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) बिना मसाले वाला सादा एवं संतुलित भोजन लेते हैं. प्रधानमंत्री (PM Modi) के दोपहर के खाने में चावल, दाल, सब्जी और दही शामिल रहती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी (PM Modi) को गेहूं की रोटी के अपेक्षा गुजराती भाकरी खाना उन्हें ज्यादा पसंद ह.

- Advertisement -

प्रधानमंत्री (Prime Minister Narendra Modi) संसदीय कार्यवाही के दौरान दोपहर में संसद की कैंटीन की सिर्फ फ्रूट सलाद खाते हैं. वहीँ प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) रात के खाने में हल्का खाना पसंद करते हैं. गुजराती खिचड़ी के अलावा भाकरी, दाल व बिना मसाले वाली सब्जी जैसे व्यंजन मोदी के रात के खाने में शामिल रहते हैं.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...