त्र्यंबकेश्वर मंदिर का शुद्धिकरण, असामाजिक तत्वों द्वारा हरी चादर चढ़ाने की हुई थी कोशिश

ज़रूर पढ़ें

हिंदू महासंघ ने त्र्यंबकेश्वर मंदिर में चादर चढ़ाने की कोशिश को लेकर मंदिर को अशुद्ध करने का आरोप लगाया है. जहाँ मंदिर की शुद्धिकरण करने का फैसला किया गया

नासिक के त्र्यंबकेश्वर मंदिर में 13 मई की अप्रिय घटना ने एक गंभीर तनाव को जन्म दे दिया है. यह मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है. ऐसे में महादेव के इस पवित्र मंदिर में बीते दिनों कुछ कथित मुस्लिम युवकों ने जबरन घुसने की कोशिश की. कथित तौर पर ये हरा चादर लेकर पहुंचे थे. हालाँकि मंदिर न्यास के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि त्र्यंबकेश्वर मंदिर के सुरक्षाकर्मियों ने शनिवार रात लोगों के एक समूह के मंदिर में प्रवेश करने के प्रयास को विफल कर दिया. ऐसे में अब एक तरफ जहाँ मंदिर की सुरक्षा बढ़ाई गई है तो वहीँ, हिंदू महासंघ ने चादर चढ़ाने की कोशिश से मंदिर को अशुद्ध करने का आरोप लगाया है. जहाँ मंदिर की शुद्धिकरण करने का फैसला किया गया.

- Advertisement -

हिंदू महासंघ मंदिर का शुद्धिकरण का ऐलान

नासिक के त्र्यंबकेश्वर मंदिर प्रबंधन के अनुसार महादेव का ये प्रसिद्ध मंदिर महादेव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है. सनातन धर्म में सभी ज्योतिर्लिंगों की अपनी एक अहम महत्त्व है. ऐसे में नासिक के त्र्यंबकेश्वर मंदिर की बात करें तो यहां केवल हिंदुओं को मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति है.

ऐसे में बीते दिनों की घटना के बाद हिंदू महासंघ मंदिर ने शुद्धिकरण करने का फैसला किया. जानकारी अनुसार आज सुबह 11 बजे मंदिर का शुद्धिकरण किया गया. इसके साथ ही हिंदू समाज इस घटना को लेकर मोर्चा खोल दिया है. जहाँ फ़िलहाल विरोध प्रदर्शन हो रहा है.

मंदिर प्रशासन की शिकायत

मंदिर प्रशासन की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। शिकायत में 6 से 7 की संख्या में आए युवकों पर मंदिर के अंदर घुसने की कोशिश और शिवलिंग पर हरी चादर चढ़ाने की कोशिश करने का आरोप है. फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है. SIT गठित होने के साथ हीं पुलिस प्रशासन जांच में जुट गई है. जबकि इन युवकों का क्या मकसद था और आखिर ये किस वजह से मंदिर में ये घुसने की कोशिश कर रहे थे. इन सभी सवालों का पता लगाया जा रहा है. जहाँ इसका खुलासा जांच के बाद ही हो पाएगा.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...