‘The Kashmir Files’ के निर्देशक का मिशन ‘The Delhi Files’, 1984 की सच्चाई का करेंगे उजागर

ज़रूर पढ़ें

पंजाब में जिस तरह आतंकवाद की स्थिति को हैंडल किया गया था, वो अमानवीय था. ये पूरी तरह से वोट बैंक की पॉलिटिक्स के लिए था और इसीलिए पंजाब में कांग्रेस पार्टी ने आतंकवाद की खेती की

फिल्म निर्माता Vivek Ranjan Agnihotri ने ‘The Kashmir Files’ फिल्म के जरिए देश को 1990 में हुये कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की दास्ताँ बताई.

- Advertisement -

पूरी दुनिया में इस फिल्म की चर्चा होने लगी, मानो कोई क्रांति आ गई हो. एक बेहतरीन ब्लॉकबस्टर देने के बाद 15 अप्रैल को फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने खुलासा करते हुये ऐलान किया कि अब वो द दिल्ली फाइल्स बनाने जा रहे हैं.

जहाँ दिल्ली में हुये उस हिंसा की कहानी बयां होगी जिससे दुनिया आज भी अनजान है.

THE KASHMIR FILES

जिस तरीके से कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार हुये और उनका दर्द लोगों ने फिल्म के माध्यम से देखा, हर किसी की आँखे नाम हो गई.

- Advertisement -

इसी के साथ अब विवेक रंजन अग्निहोत्री ने जबसे दिल्ली फाइल्स का जिक्र किया है, उसके बाद से हीं बातें चल रही थी आखिर ये सच्ची घटना इस दौर की होगी.

तो आप सभी को बता दें कि यहां निर्देशक ने खुद खुलासा करते हुये इसका जिक्र किया है.

जी हाँ, विवेक अग्निहोत्री ने खुलासा करते हुये दिल्ली फाइल्स को लेकर बताया की ‘ भारत के इतिहास में साल 1984 एक काले अध्याय की तरह है.

पंजाब में जिस तरह आतंकवाद की स्थिति को हैंडल किया गया था, वो अमानवीय था. ये पूरी तरह से वोट बैंक की पॉलिटिक्स के लिए था और इसीलिए पंजाब में कांग्रेस पार्टी ने आतंकवाद की खेती की. 

विवेक अग्निहोत्री ने कहा- सबसे पहले तो उन्होंने इसे बनाया और बैंक की पॉलिटिक्स के लिए था और इसीलिए पंजाब में कांग्रेस पार्टी ने आतंकवाद की खेती की. 

‘THE DELHI FILES’

उन्होंने आगे कहा, भारत में समस्या यह है कि बहुत से लोग इतिहास को राजनीतिक और भारत के राजनीतिक एजेंडे के आधार पर लिखते हैं.

ज्यादातर पश्चिमी धर्मनिरपेक्ष एजेंडा रहा है और इसलिए हिंदू सभ्यता को हमेशा नजरअंदाज किया गया है, यह माना गया है कि हम कमजोर हैं और हमने जो कुछ भी सीखा है वह पश्चिमी शासकों या आक्रमणकारियों से है, इसलिए यह गलत है.’

मौजूदा समय में ये साफ़ हो चूका है कि विवेक अग्निहोत्री अब देश को एक बार फिर से एक काली सच्चाई दिखाने जा रहे हैं, हालाँकि अभी तक ये साफ़ नहीं हो पाया की फिल्म का हिस्सा कौन कौन सितारें होंगे.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...