रक्षा बंधन को कैसे मनाता है अम्बानी परिवार? कौन है मुकेश अम्बानी की बहन?

ज़रूर पढ़ें

रक्षाबंधन के त्योहार को अम्बानी परिवार ख़ास अंदाज में मनाती है. ऐसे में ईशा अंबानी को अनंत अंबानी और आकाश अंबानी शानदार उपहार भी भेंट करते हैं. वहीँ इन दिनों मुकेश अम्बानी की बहन पर भी ख़ास चर्चा हो रही है.

रक्षाबंधन का त्योहार श्रावण महीने के पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है. भाई बहन के अटूट रिश्ते के इस दिन पूरे देश-विदेश में धूम रहती है. भारत के सबसे दौलतमंद शख्सियत मुकेश अंबानी और नीता अंबानी (Nita Ambani) के घर भी खासतौर पर इस त्योहार का इन्तजार रहता है. अंबानी परिवार की रॉयल लाइफ है लेकिन जिस तरीके से उनके घर पूजा-पद्धति को निभाई जाती है उसे लोग काफी पसंद करते हैं. ऐसे अब जब रक्षा बंधन का पर्व आया है तब ऐसे मौके पर सवाल उठते हैं कि इस उत्सव पर ईशा अंबानी को अनंत अंबानी और आकाश अंबानी उपहार के रूप में क्या देते होंगे? इसके अलावा इंटेरेंट पर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की बहनों का भी जमकर जिक्र किया जाता है.

- Advertisement -

कब है रक्षाबन्धन?

ज्योतिषी द्वारा 30 अगस्त को भद्रा रहने के चलते पूरे दिन रक्षाबंधन नहीं मनाने का सन्देश दिया गया है. रात 9 बजकर 01 के बाद ये हट जायेगा. जबकि शुभ समय अगली सुबह 31 अगस्त को 7 बजकर 7 मिनट पर खत हो जाएगा. इसलिए ज्ञानी पंडितों के मुताबिक शुभ मुहूर्त में हीं राखी बांधनी चाहिए। ऐसे में अम्बानी की तरफ से अबतक ये जानकारी साझा नहीं की गई है की वो किस दिन और किस मुहूर्त में रक्षाबंधन का पर्व मनाएंगे.

ईशा को अनंत और आकाश क्या देते हैं?

विश्व के अमीर व्यक्तियों में शुमार भारत के नंबर वन अमिर कारोबारी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के तीन बच्चे हैं. ईशा अम्बानी और आकाश अंबानी ये दोनों जुड़वाँ बच्चे हैं. अनंत अंबानी अपने भाई बहनों में सबसे छोटे हैं. रक्षाबंधन के दिन ईशा अंबानी अपने दोनों भाइयों की कलाई पर राखी बांधती है और अकाश अपने भाई अनंत के साथ जीवनभर उनकी रक्षा का वादा करते हैं. इस बिच अगर गिफ्ट की बात की जाए तो ईशा अंबानी को शुरुआत से हीं रक्षा बंधन के दिन अपने भाइयों से मनचाहा उपहार मिला है.

कौन है मुकेश अंबानी की बहन

मुकेश अम्बानी का बिजनेस पूरे विश्व में फैला हुआ है. नीता अंबानी और मुकेश अंबानी ने अपने रिलायंस कंपनी पर खूब मेहनत की है. यहां अक्सर लोग इनके बच्चों से जुड़े सवाल पूछते हैं. यहां मुकेश अंबानी की बहनों पर भी खूब चर्चा होती ही. दरअसल मुकेश अम्बानी की दो बहने नीना और दीप्ती लाइम लाइट से दूर रहती हैं. मुकेश अंबानी के भाई धीरूभाई अंबानी वो भी भारत के नामी बिजनेसमैन हैं.

नीना कोठरी की बात करें तो ये एक सफल उद्यमी हैं. उनका नेट वर्थ करोड़ो का है. नीना कोठारी शुगर मिल्स की मालकिन हैं.

नीता अंबानी की तरह नीना भी पावरफुल महिलाओं में शुमार हैं. बिजनेस टाइकून धीरूभाई अम्बानी की बेटी दीप्ती सालगांवकर भी व्यवसायी चलाती हैं. दीप्ती और नीना दोनों का अंबानी परिवार से आज भी ख़ास लगाव है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...