उत्तरकाशी टनल ऑपरेशन के विदेशी एक्सपर्ट का मंदिर लगाव! कहा- चमत्कार के लिए…

ज़रूर पढ़ें

टनलिंग एक्सपर्ट आरनॉल्ड डिक्स की एक तस्वीर बीते दिन वायरल भी हुई. मंगलवार को आरनॉल्ड डिक्स को अस्थायी मंदिर के सामने बैठकर श्रमिकों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते देखा गया था

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिलक्यारा सुरंग में फँसे 41 मज़दूरों को बाहर निकाल दिया गया है. इस खबर से सबसे ज्यादा राहत श्रमिकों के परिवारजनों को मिली है. इस बड़े ऑपेरशन में मजदूरों को टनल से निकालने के लिए विदेशी एक्सपर्ट्स ने भी बड़ी भूमिका निभाई है. टनलिंग एक्सपर्ट आरनॉल्ड डिक्स की एक तस्वीर बीते दिन वायरल भी हुई. मंगलवार को आरनॉल्ड डिक्स को अस्थायी मंदिर के सामने बैठकर श्रमिकों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते देखा गया था. इस तस्वीर ने सबका दिल जीत लिया.

- Advertisement -

एक्सपर्ट आरनॉल्ड डिक्स जायेंगे मंदिर!

उत्तराखंड के सुरंग के अंदर बीते 17 दिनों से 41 मजदुर फंसे थे. उन्हें सुरक्षित निकालने के लिए लगातार ऑपरेशन जारी रहा और आखिरकार सभी को सुरक्षित निकला गया. ऐसे में 41 मज़दूरों को सुरक्षित निकाल लेने की अगली सुबह टनलिंग एक्सपर्ट आरनॉल्ड डिक्स ने कहा है कि अब वो सुरंग के बाहर स्थित अस्थायी मंदिर में जाकर शुक्रिया अदा करेंगे. एक्सपॉयर्ट आरनॉल्ड डिक्स ने कहा कि फंसे हुए मज़दूरों का सुरक्षित बाहर निकल आना एक ‘चमत्कार’ है.

आरनॉल्ड डिक्स की बढ़ी लोकप्रियता

उत्तरकाशी टनल में बेहद लम्बे चले ऑपरेशन के दौरान बचाव क्षेत्र में जाना पहचाना चेहरा बन चुके आरनॉल्ड डिक्स को लोग खूब सराह रहे हैं. देश के अलग अलग सुरक्षा एक्सपर्ट्स एवं NDRF टीम, सुरक्षाकर्मी समेत प्रशासन ने जिस जोश के साथ टनल से मजदूरों को बाहर निकला वो एक बड़ी कामयाबी है. इसी का हिस्सा आरनॉल्ड डिक्स हैं. ऐसे में आरनॉल्ड डिक्स की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है. बता दें कि आरनॉल्ड डिक्स एक प्रोफेसर और बैरिस्टर होने के अलावा जिनेवा स्थित इंटरनेशनल टनलिंग एंड अंडरग्राउंड स्पेस एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...