बुलंदशहर की तान्या सिंह और नोएडा की युवाक्षी विग बनी CBSE टॉपर, 500 में 500 नंबर मिले

ज़रूर पढ़ें

इस साल CBSE 12वीं कि परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए बड़ा दिन है. सीबीएसई बोर्ड के 12वीं के नतीजे घोषित हो गए हैं. इस बार के परिणाम में भी देश कि बेटियां आगे रहीं हैं

इस साल CBSE 12वीं कि परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए बड़ा दिन है. सीबीएसई बोर्ड के 12वीं के नतीजे घोषित हो गए हैं. इस बार के परिणाम में भी देश कि बेटियां आगे रहीं हैं. सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट का इंतजार लंबे समय से चल रहा था जिसके बाद आज यानी 22 जुलाई को रिजल्ट जारी कर दिए गए.

- Advertisement -

सीबीएसई कि टॉपर तान्या सिंह को मिले पूरे अंक

उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर की रहने वाली तान्या सिंह ने 12वीं की परीक्षा में 500 में से 500 अंक हासिल किए हैं. इस ऐतिहासिक जीत के बाद तान्या सिंह के घर पर जमकर खुशियां मनाई जा रही है. आस पास के लोग उनके घर मुबारकबाद देने पहुँच रहें हैं.

बता दें कि सीबीएसई कि टॉपर तान्या सिंह, बुलंदशहर के दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की स्टूडेंट हैं. रिजल्ट आने के बाद स्कूल में भी जश्न का माहौल बना हुआ है. डीपीएस में फिलहाल तान्या के ऑल इंडिया टॉपर घोषित होने के बाद मिठाइयां बाँटी जा रही है.

- Advertisement -

तान्या सिंह ने कहा उन्हें गर्व है

बुलंदशहर के दिल्ली पब्लिक स्कूल की छात्रा तान्या सिंह टॉपर बनने का गौरव हासिल कर चुकी हैं जहाँ 12वीं की टॉपर तान्या सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा कि कि मैं बुलंदशहर डीपीएस की स्टूडेंट हूं और मुझे 500 से 500 नंबर मिले हैं, यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात है, हां मैं ऑल इंडिया टॉपर हूं.

डीपीएस कि एक और छात्रा ने मारी बाजी

बुलंदशहर डीपीसी की ही एक और छात्रा भूमिका गुप्ता को 500 में से 499 अंक मिले हैं. स्कूल की एक और स्टूडेंट सौम्या नामदेव को 500 में से 497 नंबर मिले है.

नोएडा कि बिटिया ने भी किया बड़ा कारनामा
नोएडा सेक्टर 44 के अमिटी स्कूल की छात्रा युवाक्षी विग ने भी परफेक्ट 500 स्कोर किया है. उन्होंने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में इंगलिश, हिस्ट्री, पॉलिटिकल साइंस, साइक्लोजी और पेंटिंग विषयों को चुना था. इन सभी विषयों में युवाक्षी को 100 में 100 का स्कोर मिले हैं. छात्रा अपनी सफलता पर काफी उत्साहित हैं वहीँ उनकी इस काबिलियत पर परिवार बेहद खुश हैं.

लड़कियों ने लहराया परचम

सीबीएसई कि 12वीं की परीक्षा में 94.54% लड़कियां और 91.25% लड़के पास हुए हैं. ऐसे में लड़कियों ने लड़को के मुकाबलें ज्यादा अंक पाएं हैं. जवाहर नवोदय विद्यालय का रिजल्ट 98.93% रहा है, वहीं केंद्रीय विद्यालय का रिजल्ट 97.04% रहा है. इस साल रिजल्ट में सभी जोन में त्रिवेंद्रम सबसे ऊपर रहा है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...