Nupur Sharma का समर्थन करते हुये डच सांसद की सलाह- ‘भारत को मुस्लिम देशों के सामने झुकने की जरूरत नहीं’

ज़रूर पढ़ें

‘तुष्टिकरण कभी काम नहीं आता. इससे चीजें सिर्फ बदतर होती हैं इसलिए भारत के मेरे दोस्तों इस्लामिक देशों से मत डरो. स्वतंत्रता के लिए खड़े रहो

भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा पैगंबर पर विवादित बयान देकर चर्चा में हैं. बीते रविवार को पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा और पार्टी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल पर कड़ी कार्रवाई की थी. आरोप है की एक टीवी डिबेट में नूपुर शर्मा ने पैगम्बर मोह्म्मद पर एक टिपण्णी की थी.

- Advertisement -
NUPUR SHARMA AND NAVEEN KUMAR JINDAL

ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने निर्णय लिया इसके साथ हीं खुद निलंबित नेता नूपुर शर्मा ने माफ़ी भी मांगी। लेकिन फिलहाल नूपुर शर्मा का मामला भारत से बाहर तक जा चूका है जिसकी वजह से बीजेपी के दो नेताओं की पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर अब तक कई देश आपत्ति जता चुके हैं. इनमें ईरान, इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान, यूएई, जॉर्डन, अफगानिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया और इंडोनेशिया हैं. बीजेपी ने टिप्पणी करने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई भी की है.

इस पूरे हंगामे के बाद एक नया मोड़ आया है जहाँ नीदरलैंड्स के सांसद और पार्टी फॉर फ्रीडम के अध्यक्ष गीर्ट विल्डर्स ने सिलसिलेवार कई ट्वीट कर कहा है कि यह हास्यास्पद है कि अरब और इस्लामिक देश भारतीय नेता के बयान पर इतनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. उन्होंने ये भी कहा कि भारत को माफी मांगने की कोई जरूरत नहीं.

Netherlands MP and President of the Party for Freedom Geert Wilders

यहां डच सांसद ने कहा कि भारत को इस्लामिक देशों की प्रतिक्रिया पर ध्यान नहीं देना चाहिए. उन्होंने ट्वीट कर कहा, तुष्टिकरण कभी काम नहीं आता. इससे चीजें सिर्फ बदतर होती हैं इसलिए भारत के मेरे दोस्तों इस्लामिक देशों से मत डरो. स्वतंत्रता के लिए खड़े रहो.

- Advertisement -
Netherlands MP and President of the Party for Freedom Geert Wilders tweet

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सांसद गीर्ट विल्डर्स दक्षिणपंथी पार्टी के नेता हैं. नीदरलैंड्स के सांसद और पार्टी फॉर फ्रीडम के अध्यक्ष गीर्ट विल्डर्स के दावे अनुसार उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है.

उन्होंने ट्वीट किया, पैगंबर मोहम्मद के नाम पर मुझे हर दिन जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं. धमकी देने से कुछ हासिल नहीं होगा. मैं सच कहना बंद नहीं करूंगा.

Netherlands MP and President of the Party for Freedom Geert Wilders support nupur sharma

यहां आपको बता दें कि इस्लामिक देश हर तरफ से लगातार भारत को घेरने की कवायत कर रहे हैं.

यहां ओआईसी की तरफ से कहा गया कि भारत में मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा में बढ़ोतरी हुई है. संगठन ने भारत के कई राज्यों के शिक्षण संस्थाओं में हिजाब बैन और मुस्लिमों के संपत्तियों को नुकसान पहुंचाए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि मुस्लिमों पर पाबंदी लगाई जा रही है.

OIC

वहीँ विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ओआईसी महासचिव की टिप्पणी को खारिज कर दिया. उन्होंने एक बयान में कहा, ‘भारत सरकार ओआईसी सचिवालय की तरफ से की गई अनुचित और संकीर्ण सोच वाली टिप्पणियों को स्पष्ट रूप से खारिज करती है. भारत सरकार सभी धर्मों को सर्वोच्च सम्मान देती है.’

Foreign Ministry spokesperson Arindam Bagchi
- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...