Akshay Kumar: भारतीय नागरिकता मिलते हीं अक्षय लड़ेंगे चुनाव? जाने एक्टर का जवाब

ज़रूर पढ़ें

अक्षय कुमार को अब भारत की नागरिकता मिल गई है. इसके साथ हीं अब एक सवाल लगातार उठ रहे हैं कि क्या अब एक्टर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं? ऐसे में उनका एक जवाब का काफी जिक्र किया जा रहा है

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) भारत में अबतक एक कैनेडियन सिटीजनशिप के साथ रह रहे थे. हालाँकि अब वो वक़्त आ गया जब अक्षय कुमार (Akshay Kumar) भारतीय कहलाएंगे. 15 अगस्त के शुभ दिन पर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने सोशल मीडिया पर अपने डाक्यूमेंट्स शेयर करते हुए लिखा कि, दिल और सिटीजनशिप दोनों हिंदुस्तानी, इसके साथ हीं एक्टर ने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं भी दी.

- Advertisement -

अब ऐसे में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के चुनाव में एंट्री करने की भी बात कही जा रही है. साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. सवाल उठे की एक्टर भारतीय नागरिकता पाने एक बाद चुनाव में खड़े हो सकते हैं. हालाँकि इसपर उनका एक इंटरव्यू दिया जवाब सामने आया है.

अक्षय कुमार का परिवार नहीं है राजनीती से दूर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के ससुर और एक्टर राजेश खन्ना ने भी राजनीती में एक पहचान बनाई है. कांग्रेस की सीट से राजेश खन्ना ने साल 1991 में दिल्ली से चुनावी खेमे में कदम रखा था. इस वक़्त उनके खिलाफ बीजेपी से लाल कृष्ण आडवाणी खड़े थे.

इस दौरान राजेश खन्ना की हार हुई थी हालाँकि इसी सीट पर उपचुनाव हुए. इस दौरान राजेश खन्ना ने शत्रुध्न सिन्हा को हरा दिया और इसके बाद राजेश की चमक बढ़ी. ऐसे में अब जब अक्षय कुमार को भारत की नागरिकता मिली तो सवाल उठने लगे की क्या खिलाडी कुमार भी अपने ससुर के नक्शेकदम पर चलेंगे? गौरतलब है की बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को अक्सर उनके नागरिकता को लेकर ट्रोल किया जाता था.

राजनीती में आने को लेकर अक्षय का जवाब

एक मीडिया चैनल से बात करते हुए अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने बीते दिनों ये साफ किया था की वो राजनीती में चुनाव लड़ने को लेकर क्या सोचते हैं. उन्होंने स्पष्ट कहा था कि उन्हें राजनीती में आने का कोई शौक नहीं है. वो ऐसी फ़िल्में जरूर करना चाहते हैं. भारत के लिए जैसा एक नागरिक कर सकता है वो वैसा कर सकते हैं. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, मुझे कोई भी जगह ऐसी नजर नहीं आती है, जहाँ मैं कुछ कर सकता हूँ. मैं खुद वहां नहीं जा सकता, पैसे भेजकर जो भी मुझसे होता है, कर देता हूँ.

इसके साथ हीं बॉलीवुड एक्टर ने ये भी कहा की मैं ये सब कर सकता हूँ लेकिन मुझे राजनीती में नहीं जाना है. मैं फ़िल्में बनाकर खुश हूँ. बता दें कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के राजनीती में आने और चुनाव लड़ने की बात पर जो कयास लगाए जा रहे थे, वो यहीं गलत साबित हो गए हैं. यहां अक्षय कुमार ने अबतक चुनाव लड़ने की बात पर कुछ नहीं कहा है. जहाँ ये बातें महज सोशल मीडिया पर सवाल के रूप में सामने आ रहे हैं.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...