सोनम कपूर (sonam kapoor) ने हिजाब विवाद पर सिख धर्म की भवनाओं को किया आहत, controversial तस्वीर साझा कर पगड़ी की तुलना हिजाब से कर फंसी

ज़रूर पढ़ें

”काश कोई इन मैडम को समझाया होता। पगड़ी और बुर्के में क्या फर्क है”

सोनम कपूर (sonam kapoor) अक्सर कुछ ऐसी हरकतें कर जाती हैं, जिसके चलते वो ट्रोलर्स के निशाने पर आ जाती हैं. अभी देश में कर्णाटक में हिजाब विवाद का मामला देश में सियासत हो रहा है, देश के अलग अलग राज्यों में हिजाब पहनकर शिक्षक संस्थानों में प्रवेश की मांग की जा रही है. मुस्लिम छात्राएं अभी मौजूदा दौर में शिक्षा को नजरअंदाज कर हिजाब मुद्दे पर काफी समय से बैठी हैं जिसका साथ मुस्लिम संगठनो द्वारा जमकर किया जा रहा है, इसमें कई नेता, अभिनेता अभिनेत्री गीतकार सभी के सभी बिना ये सोचे की बच्चो की शिक्षा पर कितना बड़ा असर हो रहा है, हिजाब मामले पर छात्राओं को और भी प्रोत्साहन दे रहे हैं. ऐसे में बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने हिजाब विवाद पर बेहद कंट्रोवर्सिअल (controversial) सोच सामने रख दी है, जिसके चलते सिख धर्म की भावनाएं खासतौर पर आहात हुई है. सोनम कपूर ने बिना कुछ सोचे समझे अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक तरफ पगड़ी पहने एक सिख धर्म के युवक को लगाया वही दूसरी तरफ फ्रेम में एक महिला को हिजाब पहने डाला और दोनों की तुलना करते हुये तस्वीर साझा कर दी. ऐसे जाहिर है डेमोक्रेसी के नाम सोनम कपूर ने बहुत अजीब तथ्य को सामने रखा है. जिसपर अब लगातार एक्ट्रेस को आलोचना हो रही है.

- Advertisement -


ऐसे में भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सोनम कपूर को टैग करते हुए ट्वीट में लिखा, “दस्त-ए-यार यानि कि भगवान का हाथ। ये चॉइस नहीं, बल्कि गुरू गोबिंद सिंह जी का आशीर्वाद और सिख पहचान का अभिन्न अंग है. इस संदर्भ में दस्तर और हिजाब की तुलना गलत और अवांछित है. हर मामले में सिखों की भावानाओं को चोट पहुँचाना बंद करो.”


जबकि यहां भजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने एक वीडियो सन्देश भी साझा किया जहाँ उन्होंने कहा , “सोनम कपूर ने एक बेहद विवादित पोस्ट अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाला. ये दिखाया कि जो दस्तार है, इसकी च्वॉइस हो सकती है देश में, लेकिन हिजाब की नहीं है। सोनम कपूर को कहना चाहता हूँ कि 2 धर्मों को आपस में भिड़ाना गलत है. दस्तार सिख के लिए जरूरी है. गुरु गोबिंद सिंह जी ने ये जो हमें बख्शीश दी है, ये हर सिख के लिए जरूरी है और ये हमारे शरीर का हिस्सा है, कोई पहनावा नहीं है. सब धर्मों की अपनी मान्यताएँ हैं, जो कायम रहनी चाहिए. सोनम कपूर ने ये जो शरारत की है, जो ये जान-बूझ कर लोगों को उकसाया जा रहा है, ये बहुत गलत है। मैं सोनम कपूर को कहना चाहता हूँ कि तुम्हारा काम कलाकार वाला है. तुम अपना कलाकार वाला काम करो, लेकिन ऐसे मसलों के अंदर जो बड़े संवेदनशील मुद्दे हो सकते हैं, उनमें तुम्हारी दखलंदाजी ये दिखाती है कि तुम किसी पार्टी के एजेंडे पर काम कर रही हो। ये गलत है. हिसाब और दस्तार की तुलना की मैं निंदा करता हूँ.”

SONAM KAPOOR POST ON HIJASB CONTROVERSY


आपको बता दे की एक्ट्रेस सोनम कपूर की इस हरकत पर उन्हें जवाब देने का सिलसिला आगे भी जारी रहा जहाँ भारत सरकार के सूचना आयुक्त उदय माहुरकर ने ट्वीटर पर ट्वीट किया, “गलत तर्क। सिखों के लिए पगड़ी अनिवार्य है। धर्मनिरपेक्ष भारत में हिजाब का प्रोपोगेंडा चलाया जा रहा है, खासतौर पर इस्लामी एजेंडे के तहत। इसे स्कूलों में मान्यता नहीं दिया जा सकता.”

- Advertisement -


आपकी जानकारी के लिए बता दे की सोनम कपूर जिस तरीके से अक्सर कंट्रोवर्सिअल स्टेटमेंट देतीं आई है और अब सिख धर्म की भवन को उन्होंने आहात की है उसपर फिल्ममेकर अशोक पंडित ने उन्हें आड़े हाथों लिया है. जहाँ फिल्मेकर ने सोनम को टैग करते हुए अपने ट्वीट में लिखा ”काश कोई इन मैडम को समझाया होता.पगड़ी और बुर्के में क्या फर्क है.”


दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी दिल्ली के नेता विकास प्रीतम सिन्हा ने लिखा, “मुस्लिम लड़कियों की शिक्षा और उनके शोषण के मुद्दे पर कभी आती हैं ये बिकिनी ब्रिगेड आगे? ख़ुद भी शिक्षित नहीं हैं इसलिए कपड़ों से ऊपर किसी मुद्दे पर कभी इनका कोई ओपिनियन हो ही नहीं सकता.” उन्होंने कहा कि ऐसी ही जिद और जाहिलियत रही तो आने वाले सालों में भारत में सेक्युलरिज्म इतना बढ़ जाएगा कि ‘पृथ्वी गोल है’ पढ़ाना भी कम्युनल माना जाने लगेगा.


मौजूदा समय में सोनम कपूर सोशल मीडिया यूज़र्स के निशाने पर हैं जहाँ हिन्दू धर्म और सिख धरम से जुड़े ज्यादातर लोग सोनम कपूर की ऐसे करतूत पर उन्हें लताड़ रहे हैं. यहां आपको बता दे की आलोचना होते देख सोनम कपूर ने तुरंत अपनी कंट्रोवर्सिअल स्टोरी को डिलीट कर दिया, लेकिन बाबजूद उसके अब सोनम कपूर पर कई तरीके के सवाल उठ रहे हैं.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...