विराट कोहली को टी20 से संन्यास लेने की सलाह दे रहे शोएब अख्तर, जमकर लगी क्लास

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने हाल ही में एक बड़ा बयान दिया है. लेकिन शायद उन्हें इस बात की खबर नहीं है की अपने इस स्टेटमेंट से वो ट्रोलर्स के निशाने पर आने वाले हैं. शोएब अख्तर ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है. शोएब ने बताया की जल्द ही किंग कोहली यानि की विराट कोहली टी20 मैच से संन्यास लेने वाले हैं.

नहीं छूट रही पुरानी आदत

पाकिस्तानियों की बीच में पड़ने और किसी मुद्दे में कूदने की आदत नहीं जाएगी. भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर इस बार पाकिस्तानी खिलाडी टिपण्णी करते सुने गए हैं. दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट कोहली को लेकर भविष्यवाणी की है। अख्तर का कहना है की कोहली को टी20 इंटनेशनल फॉर्मेट से संन्यास ले लेना चाहिए. अब हमारा भारतीय क्रिकेट इनकी सहमति और सलाह से चलेगा. वैसे, ये पहली बार नहीं था इससे पहले भी पाकिस्तानी खिलाडी इस तरह के काम कर चूका है.

- Advertisement -

पाकिस्तानी खिलाडी बन रहे सलाहकार

एक इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी (Shahid Afridi) ने भी विराट कोहली को राय देते हुए कहा था की विराट को सही टाइम पर संन्यास लेने का आग्रह किया था. ‘उस लेवल पर नहीं पहुंचना चाहिए जहां आपको टीम से ड्रॉप करना पड़े. इसकी बजाय, जब आप अपने चरम पर होते हैं तो रिटायरमेंट की घोषणा की जानी चाहिए. हालांकि ऐसा शायद ही कभी होता है. बहुत कम खिलाड़ी, विशेष रूप से एशियाई देशों के क्रिकेटर ऐसा निर्णय ले पाते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि जब विराट ऐसा करेगा तो वह अच्छे तरीके से करेंगे और संभवत: अपने करियर का अंत उसी तरह से करेंगे जैसे उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी.’ उसके बाद viratians ने जम कर आफरीदी को लताड़ा भी है. वहीँ अब यही काम ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ कहे जाने वाले शोएब अख्तर ने विराट को सन्यास लेने की सलाह देकर किया है. अख्तर ने कहा कि यदि कोहली को वनडे और टेस्ट जैसे फॉर्मेट में अपना करियर लंबा करना है, तो उन्हें टी20 से संन्यास ले लेना चाहिए. यदि मैं उनकी जगह होता तो मैं भी कुछ ऐसा ही करता.एक मीडिया हाउस से बातचित के दौरान कहा- ‘विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. वह बाकी फॉर्मेट में अपना करियर लंबा करने के लिए ऐसा कर सकते हैं. यदि मैं उनकी जगह होता, तो मैं भी अपने करियर को लंबा ही देखता और यही फैसला करता.’

विराट के नाम एक और ख़िताब

साथ ही आपको जानकारी दे दें की विराट कोहली ने हाल ही में 71वां शतक लगा कर इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 71वां शतक जमाया है. विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे क्रिकेट बन गए हैं. इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर 100 शतक लगा कर टॉप कर बने हुए हैं.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...