SEX के बाद जरूर करें ये काम !

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

सेक्स एजुकेशन में वैसे तो बहुत कुछ बताया जाता है,जैसे की हेअल्थी सेक्स के लिए क्या करे न करें,या शारीरिक सम्बन्ध बनाने से पहले क्या करना चाहिए या पार्टनर को इसके लिए राज़ी कैसे करें ये बातें लगभग लगभग सभी को पता होगी. लेकिन सेक्स के बात किन बातों को ध्यान में रखना होगा आज उसी पर बात करेंगे. विशेषज्ञों का मानना होता है की हर इन्तेर्कोस के बाद कुछ काम जरूर से ही कर लेने चाहिए,जिससे की न केवल आप सुरक्षित रहेंगे बल्कि आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी. साथ ये काम आपके रिश्ते को बुनियादी तौर पे भी मौजबुत बनती है. साथ ही के भी बताएंगे की क्या खाये और नहीं.और ये भी की सेक्स के बाद क्या पहने क्या नहीं.

सबसे पहला है सुरक्षा. अगर आप अपने पार्टनर के साथ सम्बन्ध बनाते हैं तो अपने साथ साथ उनकी भी सेहत का ख्याल रखें. सेक्स के लिए किसी तरह के प्रीकॉशन का इस्तेमाल कर रहे हैं,तो उसके इस्तेमाल का तरीका,असर और परिणाम या सुरक्षा हर बात पर बारीक़ जानकारी होना जरुरी है. वहीँ अगर आप कंडोम उसे करते हैं तो फिजिकल होने के बात उसकी जाँच जरूर कर लें,की कहीं वो डैमेज तो नहीं.

- Advertisement -

दूसरा है हाइजीन या सफाई. ये बहुत ही इम्पोर्टेन्ट काम है. जब भी आप और आपके पार्टनर के बीच सेक्स होता है तो तुरंत उसके बाद टॉयलेट जाना या उस एरिया को साफ़ करना आपको कई गंभीर बिमारियों से बचा सकता है. क्यूंकि जब भी शारीरिक सम्बन्ध बनते है उस दौरान कई तरह की हानिकारक और नुकसान पहुँचाने वाली बैक्टीरिया रह जाती है साथ ही स्किन में इचिंग की भी समस्या होने लगती है. इसलिए बेहतर है की उसके तुरंत बाद आप टॉयलेट जाये और इंटिमेट एरिया की सफाई करें.

खास कर लडकियां क्यूंकि उन्हें इससे पीरियड के दौरान भी परेशानी हो सकती है.

अगला है पानी पीना,जी हां आपको ये अटपटा लग सकता है,लेकिन ये आदत आपको सुरक्षित और स्वस्थ रख सकती है. दरअसल,सेक्स के बाद शरीर डीहायड्रेट होने लगता है,साथ ही अगर आप पानी पिटे हैं तो शरीर में नुक्सानदायक बैक्टीरिया को यूरिन के थ्रू बहार निकलने में आसानी मिलती है.

- Advertisement -

साथ ही सेक्स के बाद अपने उन्देर्गर्मेन्ट्स भी चेंज कर लें,ये आदत भी आपके लिए कारगर साबित हो सकती है.

अब आपको बता देते हैं की सेक्स के बाद क्या खाना बेहतर होता है क्यूंकि फिजिकल होने के कारण बहुत कैलोरीज बुरण हो चुकी होती है और एनर्जी भी लोस्स होता है. सेक्स के बाद आप कुछ हल्का खा सकते हैं.हो सके तो ग्रीन-टी लें.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...