PM मोदी के इस कदम से सनातन विरोधियों को लगेगी मिर्ची, इन तस्वीरों ने बढ़ाई बेचैनी

ज़रूर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखी है. यहां पीएम मोदी समेत क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और अन्य महादेव की भक्ति में रंगे नजर आए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी में 30 एकड़ में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखी है. यहां प्रधानमंत्री के साथ सीएम योगी भी मौजूद रहे. पीएम मोदी ने यहां काशी में बनने जा रहे ऐतिहासिक स्टेडियम को महादेव को समर्पित किया है. ऐसे में बीते कुछ समय से जहाँ सनातन धर्म के विरोध में राजनितिक बयानबाजी की जा रही है. वहीँ पीएम मोदी द्वारा वाराणसी से बाबा काशी, और सनातन संस्कृति पर बात की जा रही है. प्रधानमंत्री ने यहां शिवशक्ति पॉइंट, नवरात्री समेत अन्य धार्मिक मुद्दों का जिक्र किया. यहीं नहीं स्टेडियम के शिलायन्स के लिए पहुंचे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, कपिल देव जैसे खिलाडियों ने भी महादेव के दर्शन के लिए काशी विश्वनाथ पहुंचे थे. जहाँ फ़िलहाल उनकी तस्वीरें जमकर वायरल हो रही है.

- Advertisement -

हर हर महादेव से गूंजी सभा

वाराणसी स्थित जातालाब गंजारी में बनने जा रहे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के डिजाइन में पूरे तरीके से भगवान शिव की छाप दिखाई देती है. 450 करोड़ रुपये की लागत से 30 एकड़ में बनने वाले इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास के बाद पीएम ने जनता को सम्बोधित किया. अपने एक दिवसीय वाराणसी दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में ही हर हर महादेव के जयकारे लगाए. पीएम अपने भाषण के अंत में भी महादेव का नाम लेना नहीं भूले.

‘चन्द्रमा से लेकर काशी में शिवशक्ति पॉइंट’

पीएम मोदी ने जनता को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा, आज मैं एक ऐसे दिन काशी आया हूं, जब चंद्रमा के शिवशक्ति पॉइंट पर भारत के पहुंचने का एक महीना पूरा हो रहा है. एक शिवशक्ति का स्थान चंद्रमा पर है और दूसरा शिवशक्ति का स्थान यहां काशी में है. उन्होंने कहा कि काशी में आज एक इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी गई है. अब देश का मिजाज़ ऐसा बना है कि जो खेलेगा, वही खिलेगा. गौरतलब है की 23 अगस्त 2023 को भारतीय अंतरिक्ष संस्थान ISRO द्वारा चन्द्रमा के साउथ पोल पर चंद्रयान-3 मिशन की सोफ्टी लैंडिंग कराई गई थी. ऐसा करने वाला पहला देश भारत बन गया. लैंडिंग पॉइंट को पीएम मोदी ने शिवशक्ति पॉइंट नाम दिया था.

नवरात्री और आरक्षण बिल का जिक्र

मिडिया रिपोर्ट्स की जानकारी मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में दुनिया की सबसे प्राचीन श्रीमद्भागवत गीता के दर्शन करेंगे. इसके अलावा उन्होंने महिला आरक्षण बिल का जिक्र करते हुए कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम ने नवरात्रि के उत्साह को बढ़ा दिया है.

- Advertisement -

सचिन तेंदुलकर समेत अन्य खिलाडियों ने की बाबा काशी के दर्शन

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आज गंजारी में पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास किया. इस दौरान मंच पर सीएम योगी, सचिन, कपिलदेश समेत कई दिग्गज मौजूद थे. बता दें की इससे पहले क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, सुनील गावस्कर समेत अन्य खिलाडीयों ने कशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे. दौरान की वीडियो और फोटोज वायरल हो रहे हैं. कई लोगों ने खिलाडियों के इस धार्मिक छवि देख उनकी तारीफ कर रहे हैं.

सनातन पर विरोध

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया और कोरोना जैसी बिमारियों की. जहां उन्होंने इसे मिटाने की बात भी कही. इसके अलावा DMK के नेताओं ने भी तमिलनाडु के मंत्री के बयान को समर्थन दिया था. वहीँ सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या हिन्दू, ब्राह्मण, देवी देवताओं समेत रामचरितमानस पर अमर्यादित बयान दे चुके हैं. बिहार के शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर ने भी रामचरितमानस को अपना निशाना बनाया था.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...