‘लिपिस्टिक वाली और बॉब कट वाली औरत’, लालू के करीबी नेता ने बयान पर दी सफाई!

ज़रूर पढ़ें

लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रिय जनता दल (आरजेडी) में वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने महिला आरक्षण पर अमर्यादित बयान दे दिया है. हंगामें के बाद उन्होंने माफी मांगी है

लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रिय जनता दल (आरजेडी) में वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने महिला आरक्षण पर अमर्यादित बयान दे दिया है. गौरतलब है कि महिला आरक्षण बिल को लोकसभा और राज्यसभा में पास कर दिया गया है. संवैधानिक तौर पर अभी इसे लागू करने के लिए इसे कई अन्य औपचारिकता से गुजरना है. इसमें लोकसभा और विधान सभा में महिलाओं के 33 प्रतिशत सीट को आरक्षित करने का प्रावधान है.

- Advertisement -

RJD नेता ने महिलाओं पर दिया विवादित बयान

बीते दिन लालू यादव के करीबी और आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी बिहार के मुजफ्फरपुर में ‘जागरूकता सम्मेलन’ में शामिल हुए थे. इस दौरान उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि, ‘महिला आरक्षण में अति पिछड़ा, पिछड़ा, दूसरा का भी कोटा तय कर दीजिए तब तो ठीक है, वरना महिला के नाम पर पाउडर, लिपस्टिक और बॉब कट वाली औरत चली आएगी नौकरी में तो आपकी महिलाओं को हक मिलेगा?’

हंगामा मचा तो दी सफाई!

राजद के नेता ने अब्दुल बारी सिद्दीकी ने जैसे ही महिलाओं पर विवादित बयान दिया है. हर तरफ हंगामा मच गया. RJD नेता के इस टिप्पणी पर उन्हें महिला विरोधी बताया गया. बीजेपी ने जमकर आरजेडी नेता समेत I.N.D.I.A गठबंधन से अब्दुल बारी सिद्दीकी के बयान पर प्रतक्रिया मांग रही है.

ऐसे में बढ़ते बवाल के बिच राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने सफाई दी और कहा कि RJD के अत्यंत पिछड़ा प्रकोष्ठ की एक रैली थी, उसमें गांव की RJD नेता ने कहा की हमारा मकसद किसी की भावनाओं को आहत करने का नहीं था। अगर किसी को मेरे भाषा से ठेस पहुंचा है तो हम खेद व्यक्त करते हैं. हालाँकि अभी भी उनके सफाई के बाबजूद लोगों का गुस्सा उनके खिलाफ काम नहीं हुआ है.

- Advertisement -

Latest News

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट कब आये करीब? कैसे शुरू हुआ प्यार का सफर?

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट गुजरात की ग्रैंड प्री-वेडिंग बैश जामनगर में 1-3 मार्च तक चलेगा। ऐसे में अंबानी...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...