Bharat Jodo Yatra: राहुल गाँधी का काफिला पहुंचा NCR, दिल्ली रूट को लेकर कल पुलिस से टकराव के आसार

ज़रूर पढ़ें

राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) का काफिला आज हरियाणा (Haryana) के खेरली लाला से शुरू हो गई है. कांग्रेस (Congress) की पदयात्रा 24 दिसंबर शनिवार की सुबह 6 बजे बदरपुर सीमा से दिल्ली (Delhi) में एंट्री करेगी

राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) का काफिला आज हरियाणा (Haryana) के खेरली लाला से शुरू हो गई है. कांग्रेस (Congress) की पदयात्रा फरीदाबाद में विश्राम करेगी. इसी के साथ 24 दिसंबर शनिवार की सुबह 6 बजे राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) बदरपुर सीमा से दिल्ली (Delhi) में एंट्री करेगी. हालाँकि कांग्रेस (Congress) ने जो रुट तैयार किया है उसपर पुलिस बदरपुर से लालकिले तक के रूट को अनुमति देने को तैयार नहीं है. ऐसे में कांग्रेस (Congress) के पुलिस से टकराने के आसार बनते दिख रहे हैं. यहां पुलिस चाहती है कि यात्रा आश्रम चौक से रिंग रोड होकर लालकिले तक पहुंचे, जबकि कांग्रेस (Congress) इंडिया गेट और आईटीओ होकर यात्रा निकालना चाहती है.

- Advertisement -

पदयात्रा का दिल्ली में रुट

कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) 24 दिसंबर की सुबह 6 बजे बदरपुर सीमा से दिल्ली (Delhi) में एंट्री करेगी. यहां से पदयात्रा मथुरा रोड से होते हुए आश्रम चौक की ओर बढ़ेगी. इसके बाद जाकिर हुसैन मार्ग, इंडिया गेट, तिलक मार्ग, आईटीओ से होकर लाल किले तक जाएगी. बता दें कि दिल्ली (Delhi) कांग्रेस (Congress) के नेताओं के मुताबिक लाल किले से नेताजी सुभाष मार्ग होते हुए राजघाट तक जाएगी.

भारत जोड़ो यात्रा के रुट पर पुलिस का मत

- Advertisement -

कांग्रेस (Congress) के भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को उनके रूट को लेकर आपत्ति है. ऐसे में आशंका है की दिल्ली पुलिस और राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में आगे बढ़ रही भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के बिच टकराव देखने को मिलेंगे. यहां दिल्ली पुलिस (Delhi Police) हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट के पास धारा-144 लगे होने का हवाला दे रही है. अब दिल्ली (Delhi) यात्रा रूट को लेकर बृहस्पतिवार को उच्चस्तरीय बैठक करेगी. हालांकि, आयोजकों ने अभी दिल्ली (Delhi) में यात्रा को लेकर अनुमति नहीं मांगी है.

दिल्ली पुलिस ने क्या कहा

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कहा कि यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का रूट तय होने के बाद इसे लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की जाएगी. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व वाली यात्रा अपने 108वें दिन शनिवार को सुबह 6 बजे दिल्ली (Delhi) पहुंचेगी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक बार रूट तय हो जाने के बाद एडवाइजरी जारी की जाएगी.

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने कहा- रूट नहीं बदलेगा

प्रदेश प्रभारी नरेंद्र नाथ का कहना है कि कांग्रेस (Congress) की यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का रूट तय हो चुका है. अब रूट को बदला नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि यात्रा एक लेन में चलेगी. इससे ट्रैफिक आसानी से चल सकता है. जैसे ही यात्रा आगे निकलेगी पुलिस पीछे से ट्रैफिक को चला सकती है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अधिकारियों के साथ बुधवार को इस संबंध में बैठक भी हुई.

भारत जोड़ो यात्रा का आज ये है शेड्यूल

कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में कांग्रेस (Congress) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) कल दिल्ली में प्रवेश कर जाएगी. पदयात्रा के शेड्यूल के मुताबिक सुबह 10 बजे पाखल गांव में राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) विश्राम कर रही है. यहां पदयात्रा दोपहर तीन बजे पाली चौक से आरम्भ होकर शाम के 6 बजे गोपाल गार्डन बड़खल मोडड पहुंचेगी. कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं ने यहां एक नुक्कड़ सभा का आयोजन होगा. इसके बाद यात्रा फरीदाबाद में विश्राम करेगी.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...