PS:1 के निर्माता ने कहा- ‘राजा चोल के शासन के समय हिंदू धर्म नहीं था’, कमल हासन ने विवादित टिपण्णी का किया समर्थन

ज़रूर पढ़ें

PS:1 के फिल्म निर्माता Vetrimaaran के ‘राजा राजा चोल के शासन के समय हिंदू धर्म नहीं था’ वाले बयान का कमल हासन (Kamal Haasan) ने समर्थन किया है. इसपर विवाद छिड़ने के बाद भाजपा (BJP) ने जमकर हमला बोला

‘पोन्नियिन सेल्वन-१’ PS:1 अभी कुछ वक़्त पहले हीं सिनेमाघरों में रिलीज हुई. चोल (Chol) वंशीय राजा पर आधारित तमिल फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन-१’ (PS:1) पर अब विवाद खड़ा हो चूका है. यहां चोला (Chola) वंश पर धर्म को लेकर चर्चा हो रही है. इस फिल्म के निर्माता वेत्रिमारन (Tamil filmmaker Vetrimaaran) ने विवादित बयान दिया जहाँ उन्होंने कहा कि ‘सम्राट राजा चोल (Raja Raja Chola) हिंदू राजा नहीं थे.’ इसके बाद दक्षिण भारत के प्रसिद्ध अभिनेता एवं राजकीय पक्ष के प्रमुख कमल हासन (Kamal Haasan) ने निर्माता वेत्रिमारन का समर्थन करते हुये कहा कि देश में धर्म औपनिवेशिक शासन के बाद से आया है. चोला साम्राज्य पर छिड़ी इस बहस पर इंटरनेट सक्रीय हो गया है जहाँ निर्माता वेत्रिमारन (Tamil filmmaker Vetrimaaran) और कमल हासन (Kamal Haasan) को जबरदस्त Trolling का सामना करना पड़ रहा है. चोला साम्राज्य (Chola) पर छिड़ी बहस पर भाजपा (BJP) ने पलटवार किया है.

- Advertisement -

निर्माता वेत्रिमारन के विवादित बोल

PS-1 के निर्माता वेत्रिमारन (Tamil filmmaker Vetrimaaran) ने कहा, “राजा राज चोल हिंदू नहीं थे, लेकिन वे (BJP) हमारी पहचान चुराने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने पहले ही तिरुवल्लुवर का भगवाकरण करने की कोशिश की है. हमें इसकी अनुमति कभी नहीं देनी चाहिए.”

कमल हासन ने दिया हिन्दू ज्ञान

- Advertisement -

कमल हासन (kamal Haasan) ने गुरुवार, 6 अक्टूबर को दिए एक बयान में कहा कि, “राजा राज चोल के शासन के दौरान देश में ‘हिंदू धर्म’ नाम का कुछ भी नहीं था। देश में वैणवम, शिवम और समानम थे और यह हिंदू शब्द अंग्रेजों ने गढ़ा था, क्योंकि वे नहीं जानते थे कि इसे सामूहिक रूप से क्या कहा जाए. यह उसी तरह है जैसे उन्होंने थुथुकुडी को तूतीकोरिन में बदल दिया.”

भाजपा ने बोला हमला

चोला साम्रज्य (Chola) को लेकर हिन्दू धर्म की छिड़ी बहस पर वेत्रिमारन (Tamil filmmaker Vetrimaaran) को एक तरफ कमल हासन (Kamal Haasan) ने समर्थन दिया, वहीं उनके खिलाफ भाजपा (BJP) ने जमकर हमला बोला. निर्माता और निदेशक वेत्रिमारन (Tamil filmmaker Vetrimaaran) पर हमला बोलते हुए, भाजपा नेता (BJP) एच राजा ने कहा, “मैं वेत्रीमारन (Tamil filmmaker Vetrimaaran) की तरह इतिहास से अच्छी तरह वाकिफ नहीं हूं, लेकिन उन्हें राजा राजा चोल द्वारा निर्मित दो चर्चों और मस्जिदों की भी बात करनी चाहिए. उन्होंने खुद को शिवपाड़ा सेकरन कहा, क्या फिर वह हिन्दू नहीं थे?”

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...