लाल किले पर रामलीला में रावण वध करेंगे प्रभास, PM मोदी से राष्ट्रपति मुर्मू तक रहेंगे मौजूद

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

साउथ इंडस्ट्री की ओर से एक नयी जानकारी मिली और ये उनके लिए बहुत ही गर्व और सम्मान की बात है. दरअसल, लाल किले (Lal Qila) पर आयोजित होने वाला हर साल का ऐतिहासिक लव कुश रामलीला (Lav-Kush Lam Leela) दशहरा उत्सव में खास न्योता साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) को मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए गया है. यहाँ तक रावण दहन का शुभ कार्य भी सौंपा गया है.

प्रभास निभाएंगे श्री राम की भूमिका

बताते चले की की बीते दो साल कोरोना के महाप्रकोप के कारण कोई भी भव्य आयोजन समारोह नहीं रख जा सका था लेकिन इस बार होने वाली रामलीला और रावण दहन बेहद ही धूम धाम से मनाया जाना है. ना केवल प्रभास बल्कि इस आयोजन में कई और भी सुपरस्टार शामिल होंगे. इस बात की आधिकारिक जानकारी ‘लव कुश रामलीला’ समिति के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने दी. उन्होंने बताया- “साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक बहुत लोकप्रिय नाम होने के अलावा, प्रभास ऐसे प्रोजेक्ट कर रहे हैं जो हमारे भारतीय इतिहास में गहरी जड़ें जमाए हुए हैं। प्रभास ने बाहुबली फिल्म की और अपनी आगामी परियोजना आदिपुरुष में भी राम की भूमिका निभाते नजर आएँगे। इसलिए, हमें लगा कि इस साल रावण दहन करने के लिए वह सबसे बेहतर विकल्प हैं।”उन्होंने आगे कहा- “एक और कारण है कि हमने प्रभास को आमंत्रित किया है। यह कारण है उनकी लोकप्रियता। साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर्स ने आज पूरे भारत में इतनी लोकप्रियता हासिल की है। उनमें प्रभास सबसे आगे हैं। हमें अभी अन्य हस्तियों को आमंत्रित करना है, हम बेहद खुश हैं कि प्रभास आ रहे हैं। इस कार्यक्रम में आकर वह नई पीढ़ी और युवाओं को हमारी संस्कृति की ओर आकर्षित करेंगे।”

- Advertisement -

PM और राष्ट्रपति भी लेंगे हिस्सा

लव कुश लामलीला की व्याख्या करते हुए अर्जुन कुमार ने जानकारी दी की दशहरे में कुल तीन पुतले मौजूद होंगे. एक रावण, दूसरा कुम्भकर्ण और तीसरा मेघनाद का और इन तीनों का दहन प्रभास ही अपने हाथों से करेंगे. ये पुतलों की ऊंचाई 100 फ़ीट के करीब होगी. इस कार्यक्रम समिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) को भी आमंत्रित किया गया है। लेकिन ये दोनों वहां मौजूद होंगे या नहीं इस बात पर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं मिली है.

फिल्म के कारण मिला मौका

आपको जानकारी दे दें की जल्द ही प्रभास की अगली फिल्म आदिपुरुष आनेवाली है जिसके प्रमोशन में अब फिल्म मेकर्स जुड़ने वाले हैं. आदिपुरुष में प्रभास श्री राम के ही किरदार में हैं इसलिए ये सौभाग्य प्रभास को ही मिला. आदिपुरुष हिंदुओं की आस्था और प्रेरणा के प्रतीक महाकाव्य रामायण पर आधारित है। इस फिल्म में प्रभास के अलावा सोनल चौहान, सैफ अली खान (Saif Ali Khan) जो रावण बने हैं और कृति सेनन (Kriti Senon) को सीता के तौर पर अहम किरदार में कास्ट किया गया है।इसे एक ही समय में हिंदी और तेलुगु दोनों में शूट किया गया था। तमिल, मलयालम और कन्नड़ में भी इस फिल्म को डब करके रिलीज किया जाएगा।आदिपुरुष 12 जनवरी, 2023 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज होगी।

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...