योग दिवस पर पाकिस्तान को भी योग कराएंगे पीएम मोदी! जानिये कैसे?

ज़रूर पढ़ें

आज पूरा विश्व अंतराष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है. ऐसे में क्या आपको पता है की पाकिस्तान भी अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाता है या नहीं?

आज हमारे देश के वासी सर उठा कर कह सकते हैं की वो भारत के हैं. आज भारत किसी भी देश के सामने खड़ा हो सकता है. इसका जायज़ा तो आपने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  के हर देश में सुन रहे तारीफों से ही पता लगा सकते हैं. जहां हर देश पीएम मोदी को अपने देश में आने के लिए आमंत्रित करते हैं.

- Advertisement -

पीएम मोदी (PM Modi) अब सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि पुरे विश्व के लोकप्रिय नेता बन चुके हैं. आज पुरे विश्व में अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. पीएम मोदी (PM Modi)  3 दिनों के लिए अमेरिका में दौरा कर रहे हैं. जहां उन्होंने अमेरिका में मंगलवार को प्रस्थान कर, कई लोगों से मुलाकाते की. फिर चाहे वो एलॉन मस्क (Elon Musk)  हो या फिर पेन स्टेट यूनिवर्सिटी की प्रेजिडेंट नीली बेंदापुड़ी (Neeli Bendapudi) हो.

दुनिया का सबसे अमीर आदमी निकला पीएम मोदी का फैन !

आज भारत का सीना गर्व से चौड़ा हो रहा है क्योंकि दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलॉन मस्क (Elon Musk) ने अमेरिका में ये एलान किया की वो पीएम मोदी (PM Modi) के सबसे बड़े फैन है. बता दें की आज पूरा विश्व योग दिवस मना रहा है.

जहां पीएम मोदी भी अमेरिका में पूरी दुनिया को योग का महत्त्व और भारत की संस्कृति से अवगद कराएंगे. लेकिन क्या आपके मन में ये सवाल आ रहा है की क्या पाकिस्तान भी अंतराष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है? क्या पीएम मोदी (PM Modi) पाकिस्तान को भी योग दिवस पर योग करवाएंगे.

क्या पाकिस्तान भी योग दिवस मनाता है ?

27 सितंबर 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  ने संयुक्त महासभा तमाम देशों के सामने योग दिवस मनाने का आवाहन किया था. जिसके बाद संयुक्त महासभा ने इसे स्वीकार कर लिया. और पूरी दुनिया में अंतराष्ट्रीय योग दिवस को 21 जून 2015 को पहला अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाने लगा.

तब से अब तक हर साल हम योग दिवस को एक त्यौहार के रूप में मनाते हैं. ये योग दिवस अंतराष्ट्रीय स्तर पर मनाया जाता है. तो ये तो संभव है की पुरे विश्व भर में इसको अब मनाया जाता है. बता दें की हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी योग दिवस मनाया जाता है. इस साल का योग दिवस वाकय बेहद ख़ास है क्योंकि पीएम मोदी (PM Modi)  की अगुवाई में 180 देशों के प्रतिनिधि योग करेंगे.

CONTENT: NIKITA MISHRA

- Advertisement -

Latest News

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट कब आये करीब? कैसे शुरू हुआ प्यार का सफर?

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट गुजरात की ग्रैंड प्री-वेडिंग बैश जामनगर में 1-3 मार्च तक चलेगा। ऐसे में अंबानी...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...