PM मोदी का कांग्रेस पर तीखा वार! लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष के लिए खड़ी की चुनौती

ज़रूर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्ष के लिए पीएम मोदी ने एक बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है. पीएम ने अपने भाषण में अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र कर पिछली सरकारों पर जमकर तंज कसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से वर्चुअली जुड़े. इस दौरान पीएम ने जन औषधि केंद्रों की संख्या 10000 से बढ़ाकर 25000 करने के लिए भी एक कार्यक्रम की शुरुआत की. वहीँ इस बातचीत में पीएम मोदी ने कई बड़े सन्देश दिए. लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष के लिए पीएम मोदी ने एक बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है. पीएम ने अपने भाषण में अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र कर पिछली सरकारों पर जमकर तंज कसा.

- Advertisement -

पीएम मोदी की ख़ास बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में विपक्ष के प्रति आक्रामक भी दिखे। इस दौरान उन्होंने संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार की कई योजनाओं का जिक्र किया और कहा कि, हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता लोगों की भलाई है। हम यहां लोगों की सेवा करने के लिए हैं, उन पर शासन करने के लिए नहीं.

पीएम मोदी ने क्या-क्या कहा-

. ‘मेरे लिए सबसे बड़ी जाति गरीब, महिलाएं, युवा और किसान हैं। इन्हें मजबूत बनाकर भारत को विकसित राष्ट्र बनाएंगे.’

. ‘हमारे अमृत स्तंभ हैं- हमारी नारीशक्ति, हमारी युवा शक्ति, हमारे किसान और हमारे गरीब परिवार.’

- Advertisement -

. ‘भारत सरकार और उनके लिए किए गए काम पर देशवासी भरोसा करते हैं. हमारी सरकार ने पिछली सरकारों और लोगों के बीच जो विश्वास की कमी थी, उसे पाट दिया है.’

. ‘इस देश का हर नागरिक चाहे अमीर हो या गरीब, उसे दवाएं सस्ती मिलनी चाहिए. लोगों को बीमारी में जिंदगी ना गुजारनी पड़े.’ बता दें कि प्रधानमंत्री ने एक कार्यक्रम लॉन्च किया, इसके देश में जन औषधि केंद्र की संख्या 10 हजार से बढ़कर 25 हजार हो जाएगी.

. पीएम मोदी ने कार्यक्रम के दौरान महिला किसान ड्रोन केंद्र का भी शुभारंभ किया. उन्होंने कहा, मैंने लाल किले से देश की ग्रामीण बहनों को ‘ड्रोन दीदी’ बनाने की घोषणा की थी. और मैंने देखा की इतने कम समय में गांव की हजारों बहनों ने ड्रोन चलाना सीख लिया है. मेरे लिए तो ये ड्रोन दीदी को नमन करने का कार्यक्रम है. इसलिए मैं इस कार्यक्रम को नाम देता हूं ‘नमो ड्रोन दीदी’.”

क्या है विकसित भारत संकल्प यात्रा?

विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत झारखंड के खूंटी से हुई थी. प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू इस मिशन के तहत वैन चलेंगी, जो कई ग्राम पंचायतों में हेल्थ कैंप लगाएंगी. बता दें कि जानकारी मुताबिक विकसित भारत संकल्प यात्रा का लक्ष्य ऑन स्पॉट सर्विस प्रदान करना है. इसका उद्देश्य जरूरत मंदों की सेवा करना है. सरकार के आंकड़ें अनुसार 26 नवंबर 2023 तक 995 ग्राम पंचायतों में 5 हजार 470 हेल्थ कैंप लगाए हैं. मोदी सरकार ये दावा करती है कि इसमें 7 लाख 82 हजार से ज्यादा लोग जुड़ें हैं.

‘पहले की सरकारें खुद को समझती थी माई बाप’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल बातचीत में कांग्रेस को निशाना साधते हुए कहा कि, देश के लोगों ने बार-बार देखा, जब पहले सरकार खुद को जनता का माई बाप समझती थी. इस कारण आजादी के कई दशक बाद तक देश की बहुत बड़ी आबादी मूल निवासियों से शुरू होती रही.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...