कर्नाटक चुनाव में पीएम मोदी ने किया ये बड़ा बदलाव, लोगों की मुश्किलें हुई आसान

ज़रूर पढ़ें

पीएम मोदी कल कर्नाटक में 36.6 किलोमीटर के रोड शो का कार्यक्रम करने वाले हैं. जिसके बीच उन्होंने एक ऐसा बदलाव कर दिया जो की जनता के लिए काफी मददगार रहेगी

कर्नाटक ने चुनाव की तैयारी जोरों शोरों से चल रही है. जहां पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) चुनाव प्रचार के लिए जनता के बीच चुनावी मुद्दों पर बात करते हुए नज़र आ रहे हैं. कर्नाटक में 10 मई 2023 को विधानसभा का चुनाव होने वाला है. जिसमे विपक्ष से लेकर बीजेपी पार्टी तक ने अपने चुनाव के लिए जनता के सामने कई मुद्दों को खड़ा किया है. जहां कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में बजरंग दल की तुलना पीएफआई से करती हुई नज़र आई.

- Advertisement -

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) चुनाव के लिए कर्नाटक के 28 विधानसभा क्षेत्रों में से होकर 19 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरने वाले हैं. ये कार्यक्रम बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें प्रधामंत्री (PM Modi) खुद जनता को संबोधित करने के लिए सामने आने वाले हैं. लेकिन इसी बीच पीएम (PM Modi) ने एक ऐसा फैसला लिया जिसकी वजह से कर्नाटक के क्षेत्रवासियों की सारी परेशानी एक झटके में दूर हो गई.

पीएम मोदी ने किया बड़ा बदलाव

पीएम मोदी (PM Modi) कल कर्नाटक में 36.6 किलोमीटर के रोड शो का कार्यक्रम करने वाले हैं. जिसके बीच उन्होंने एक ऐसा बदलाव कर दिया जो की जनता के लिए काफी मददगार रहेगी. रोड शो के चक्कर में कई रास्तों पर प्रतिबंध लगाया जाता है. जिसकी वजह से आम जनता को काफी मुश्किलें झेलनी पड़ती है. साथ ही ये रोड शो काफी लंबा होने वाला था. जिसको पूरा होने में 1 दिन से ज्यादा समय लगता. जिसके कारण कई लोगों को जो हर दिन कमाते हैं और खाते हैं उनको काफी दिक्कत हो जाती.

कैसे होगा रोड शो?

भाजपा ने होने वाले इस रोड शो कार्यक्रम को दो दिनों में बाट दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक अब यह कार्यक्रम शनिवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक चलेगा वहीं दूसरी ओर रविवार को यह सुबह 10 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक होने वाला है. इस समयानुसार ही पीएम मोदी (PM Modi) रोड शो करेंगे. इससे पहले ये निर्णय लिया गया था की इस रोड शो को एक दिन मे ही पूरा करेंगे लेकिन बेंगलुरु के लोगों की परेशानी को देखते हुए इसमें बड़ा बदलाव किया गया. 

ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया एडवाइजरी

दरअसल इसकी सूचना केंद्रीय मंत्री शोभा करंदजाले ने दी. उन्होंने बताया की अगर ये रोड शो पूरे दिन तक किया जाएगा तो आम जनता को काफी परेशानी होगी. चुनाव प्रचार सिर्फ 8 मई तक ही होगा. उसके बाद 10 मई को लोग वोट डाल सकेंगे. साथ ही वोटों की गिनती 13 मई को होगी. पीएम मोदी (PM Modi) के कर्नाटक दौरे के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी की है. क्योंकि इस रोड शो के दौरान पूरा यातायात प्रभावित रहेगा.

ओल्ड एयरपोर्ट रोड, कैंब्रिज लेआउट रोड, एएससी सेंटर, 100 फिट रोड, ट्रिनिटी सर्कल आदि पर ट्रैफिक पर ट्रैफिक होने की काफी आशंका जताई जा रही है. और इसी हिसाब से यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे अपनी सफर किस तरह तय करें?

राजस्थान भी आ सकते हैं पीएम मोदी

राजस्थान में भी चुनाव का पड़ाव आने वाला है. आपको बता दें की साल के अंत तक राजस्थान में विधानसभा के के चुनाव हो सकते हैं. लेकिन भाजपा ने इस राज्य में चुनावी माहौल को बनाने की तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है. रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) खुद 10 मई के दिन राजस्थान में दौरे के लिए जा सकते हैं.  

CONTENT: NIKITA MISHRA

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...