PM Modi ने किया बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण, विपक्ष पर जमकर गरजे प्रधानमंत्री

ज़रूर पढ़ें

प्रधानमंत्री ने एक तरफ जहाँ इस बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे कि खासियत और सुविधा कि बात कि और प्रदेश के मुखिया CM योगी आदित्यनाथ कि तारीफ की तो वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा. यहां पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कि मौजूदगी में सभा में भारी संख्या में लोग पहुंचें थे

आज उत्तरप्रदेश के बुंदेलखंड के लोगों के लिए बड़ा दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया. इससे सात जिलों को जोड़कर राज्य में कनेक्टिविटी बढ़ रही है. साथ ही दिल्ली से चित्रकूट के लिए सफर भी बेहद आसान हो जायेगा। ऐस में बुंदेलखंड के लोगों के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चित्रकूट और इटावा को जोड़ने वाले उत्तर प्रदेश के छठे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन जैसे हीं किया मानों प्रदेशवासियों के लिए कोई बड़ा जैकपॉट खुल गया.

जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के लोकार्पण के दौरान पीएम मोदी के साथ उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. यहां इस सभा में कई दिग्गज मंत्री भी मौजूद रहे.

बता दें कि 296 किलोमीटर लंबा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे राज्य में 14,850 करोड़ रुपये के निवेश से निर्मित चार लेन के साथ परिवहन सेवाओं की सुविधा प्रदान करेगा. प्रधानमंत्री ने एक तरफ जहाँ इस बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे कि खासियत और सुविधा कि बात कि और प्रदेश के मुखिया CM योगी आदित्यनाथ कि तारीफ की तो वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा. यहां पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कि मौजूदगी में सभा में भारी संख्या में लोग पहुंचें थे.

- Advertisement -

प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर कसा तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि, आजादी के 75 वर्ष बाद देश को विकास का बेहतरीन मौका मिला है, इसे गंवाना नहीं है. इस काल खंड में उसे नई उंचाई पर पहुंचाना है, नया भारत बनाना है. नए भारत के सामने ऐसी चुनौती है, जिसपर अगर ध्यान नहीं दिया तो युवाओं का बहुत नुकसान हो सकता है. प्रधानमंत्री ने कहा कि मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने की भरसक कोशिश हो रही है, ये रेवड़ी कल्चर से युवाओं को सावधान रहने की जरूरत है. रेवड़ी कल्चर वाले नए एक्सप्रेस वे, नए एयरपोर्ट या डिफेंस कॉरीडोर नहीं बनाएंगे। रेवड़ी कल्चर को देश की राजनीति से हटाना है. रेवड़ी कल्चर से अलग देश में रोड बनाकर नए रेल रूट बनाकर लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने का काम कर रहे हैं.

उत्तरप्रदेश कि पिछली सरकार को घेरा

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा, “जिस यूपी में सरयू नहर परियोजना को पूरा होने में 40 साल लगे. जिस यूपी में गोरखपुर फर्टिलाइजर प्लांट 30 साल से बंद पड़ा था. जिस यूपी में अर्जुन डैम परियोजना को पूरा होने में 12 साल लगे. जिस यूपी में अमेठी रायफल कारखाना सिर्फ एक बोर्ड लगाकर पड़ा हुआ था. जिस पूपी में रायबरेली रेल कोच फैक्ट्री, सिर्फ डिब्बों का रंग-रोगन करके काम चला रही थी. उस यूपी में अब इंफ्रास्ट्रक्चर पर इतनी गंभीरता से काम हो रहा है, कि उसने अच्छे-अच्छे राज्यों को भी पछाड़ दिया है.

‘उत्तरप्रदेश कि पहचान बदल रही है’

PM Modi ने आगे कहा, ये एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड की गौरवशाली परंपरा को समर्पित है. बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से चित्रकूट से दिल्ली की दूरी तो 3-4 घंटे कम हुई ही है, लेकिन इसका लाभ इससे भी कहीं ज्यादा है. ये एक्सप्रेसवे यहां सिर्फ वाहनों को गति नहीं देगा, बल्कि ये पूरे बुंदेलखंड की औद्योगिक प्रगति को गति देगा. उन्होंने कहा कि पूरे यूपी की पहचान बदल रही है. पीएम ने कहा कि विकास की जिस धारा पर आज देश चल रहा है उसके मूल में दो पहलू हैं। एक है इरादा और दूसरा है मर्यादा. हम देश के वर्तमान के लिए नई सुविधाएं ही नहीं गढ़ रहे बल्कि देश का भविष्य भी गढ़ रहे हैं.

PM Modi ने कि मुख्यमंत्री Yogi कि तारीफ

उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने यूपी की तस्वीर बदल दी है. पीएम ने पुरानी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले यूपी का कनेक्टिविटी बहुत खराब थी. कानून व्यवस्था बहुत खराब थी, लेकिन योगी जी ने यूपी को पूरी तरह से बदल कर रख दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड के विकास में बहुत बड़ी ताकत यहां के कुटीर उद्योगों की भी है.

बता दें क़ी बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे के निर्माण से चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर और जालौन के लोगों के लिए बड़ी सौगात के रूप में साबित होगी चुकी अब दिल्ली का सफर आसान हो गया है. यहां इस एक्सप्रेस-वे पर 250 से ज्यादा छोटे पुल, 15 से ज्यादा फ्लाईओवर, 6 टोल प्लाजा और 12 से ज्यादा बड़े पुल और 4 रेल पुल बनाए गए हैं.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...