प्रकाश सिंह बादल को कुछ यूँ पीएम ने दी श्राद्धांजलि, इन पलों ने देशवासियों को किया भावुक

ज़रूर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को आज श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी राजनीती की दुनिया में प्रकाश सिंह बादल को हमेशा एक राजनैतिक गुरु के रूप में देखा करते थे

पंजाब से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसके कारण पूरा राजनीती माहौल शोक में डूबा हुआ है. पंजाब के राजनितिक पन्नो में इतिहास रचने वाले पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल (Prakash Singh Badal) ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया. प्रकाश सिंह बादल ने पंजाब में 3 बार चुनाव जीतकर मुख्यमंत्री पद को संभालने का एक नया इतिहास रचा था. शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का 25 अप्रैल की रात निधन हो गया.

- Advertisement -

प्रकाश सिंह बादल ने मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में आखिरी बार सांस ली थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को आज श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी राजनीती की दुनिया में प्रकाश सिंह बादल को हमेशा एक राजनैतिक गुरु के रूप में देखा.

पीएम मोदी की आँखें हुई नम

पंजाब के पूर्व मुख्यामंत्री प्रकश सिंह बादल के निधन के बाद केंद्र सरकार ने 26 और 27 अप्रैल के दिन राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है. प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धांजिली देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) चंडीगढ़ पहुंचे थे. जहाँ उन्होंने श्रद्धांजिली अर्पित कर शोक व्यक्त किया था. पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सोशल मीडिया के ज़रिये बादल को श्रद्धांजलि देते हुए कहा की ‘श्री प्रकाश सिंह बादल का निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है. मैंने दशकों तक उनके साथ निकटता से बातचीत की है और उनसे बहुत कुछ सीखा है’.

राजनीती में गम का माहौल

प्रकाश सिंह बादल के निधन के बाद कई सियासी चेहरे उन्हें श्रद्धांजिली देते हुए नज़र आ रहें हैं. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के साथ-साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के नेता लालकृष्ण आडवाणी और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत कई बड़ी राजनीतिक हस्तियों ने प्रकाश सिंह बादल को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है. आपको बता दें की प्रकाश सिंह बादल राजनितिक सियासत का एक बड़ा चेहरा थे. जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कई बड़े कामों को सम्पूर्ण किया था.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...