मोदी फिर बनें दुनिया के नंबर एक नेता, विपक्ष के दांव क्यों पड़ रहे फेल?

ज़रूर पढ़ें

अमेरिका आधारित कंसल्टिंग फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ ने ताज़ा सर्वे की अप्रूवल रेटिंग में PM मोदी फिर से टॉप पर हैं. विपक्ष के आरोपों रणनीति के बाबजूद ग्लोबल रेटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के नंबर वन नेता बनें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की लोकप्रियता विपक्ष के लिए सबसे बड़ी परेशानी बनी हुई है. हालाँकि पिछले दिनों में कांग्रेस समेत आप और अन्य विपक्ष की पार्टियों ने अपना पूरा दम लगा दिया. पीएम मोदी (PM Modi) की छवि को धूमिल करने की भी कोशिश हुई.

- Advertisement -

राहुल गाँधी की सांसदी रद्द होने के बाद प्रधानमंत्री पर सवालों के बौछार होने लगे. लेकिन इस बिच अमेरिका आधारित कंसल्टिंग फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ ने ताज़ा सर्वे में दुनिया भर के 22 नेताओं की अप्रूवल रेटिंग जारी किया. इस अप्रूवल लिस्ट में पीएम मोदी सबसे अधिक 75 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग के साथ लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं.

विपक्ष के आरोपों के बिच पीएम मोदी का जलवा

30 मार्च 2023 तक के ग्लोबल लीडर की अप्रूवल रेटिंग के हिसाब से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) दुनिया के नंबर एक नेता बनकर फिर उभरे हैं. पीएम मोदी की लोकप्रियता के आगे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का फेम भी फीका पड़ गया. यहां तक की फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सनक की रेटिंग भी कुछ खास दम नहीं दिखा पाई.

वहीँ भारत में विपक्ष की पार्टियां पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को एक बेहतर नेतृत्व मानने से लगातार इंकार कर रही है. 2024 के लोकसभा चुनाव में एक तरफ जहाँ बीजेपी अपना बर्चस्व बचा रही तो वहीँ कांग्रेस समेत अन्य पार्टियां एकजुट होने में हीं लगी है.

2024 में दिखेगा मोदी लहर?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) मौजूदा समय में जी-20 की अध्यक्षता कर रहे हैं. वहीँ इस बिच कई राज्यों में विधानसभा चुनाव भी है. वहीँ 2024 का लोकसभा चुनाव है. ऐसे में बीजेपी अपनी रणनीति तैयार कर चुकी है. बीते रविवार को हीं अमित शाह (Amit Shah) बिहार के नवादा में नितीश सरकार के खिलाफ हुंकार भरकर बीजेपी की ताकत दिखाने की कोशिश की.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पिछले दिनों बीजेपी मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचें थे. जहाँ उन्होंने 2024 के लिए अपना चुनावी दांव भी बनाने के संकेत दिए और कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त जितने भी चेहरे हैं, वह एक साथ एक मंच पर आ रहे हैं. जहां उनका सीधा निशाना विपक्ष पर था.

हालाँकि इस बिच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी के बहाने लगातार बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए विपक्ष में रणनीति चल रही है. आम आदमी पार्टी के मुखिया और महाराष्ट्र से उद्धव ठाकरे पीएम की डिग्री पर टिपण्णी करने में लगे हैं. लेकिन आशंका है की जिस तरीके से पीएम मोदी (PM Modi) की लोकप्रियता बढ़ रही है. विपक्ष को इसे धूमिल करने में बहुत जद्दोजहद करनी पड़ेगी.

- Advertisement -

Latest News

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट कब आये करीब? कैसे शुरू हुआ प्यार का सफर?

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट गुजरात की ग्रैंड प्री-वेडिंग बैश जामनगर में 1-3 मार्च तक चलेगा। ऐसे में अंबानी...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...