पनौती पर महासंग्राम ! कांग्रेस के पनौती-ए-आज़म के पोस्टर पर भड़के लोग

ज़रूर पढ़ें

चुनाव आयोग ने बीजेपी की शिकायत पर राहुल गाँधी को कारण बताओ नोटिस भेजा. हालाँकि इसके बाद भी कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर पनौती-ए-आजम’ का पोस्टर जारी कर दिया

ICC मेंस वर्ल्ड कप 2023 के फ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया बनाव भारत मैच के बाद से पनौती शब्द ने राजनीती में जगह बना ली है. दरअसल इस मैच में भारत के हार के बाद कांग्रेस नेता राहुल ने बालोतरा में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा. इस दौरान उन्होंने ‘पनौती’ शब्द का इस्तेमाल किया. इसके बाद चुनाव आयोग ने बीजेपी की शिकायत पर राहुल गाँधी को कारण बताओ नोटिस भेजा. हालाँकि इसके बाद भी कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर पनौती-ए-आजम’ (Panauti-e-Azam) का पोस्टर जारी कर दिया.

- Advertisement -

कांग्रेस के पोस्टर में क्या है?

कांग्रेस के पोस्टर में 1960 में बनी ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म मुगल-ए-आजम की पैरोडी है.
इसमें PM मोदी को पर्दे के पीछे से झांकते हुए दिखाया गया है और लिखा गया है ‘पनौती-ए-आजम’ (Panauti-e-Azam). इस पोस्टर को कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया. गौरतलब है कि इससे पहले चुनाव आयोग ने राहुल गाँधी को पनौती शब्द के लिए नोटिस भेजी हुई है. इस नोटिस का जवाब 25 नवंबर तक यानी आज आना है.

सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

प्रधानमंत्री मोदी पर कांग्रेस द्वारा किये गए ट्वीट पर इंटरनेट पर नाराजगी दिखी. यूज़र्स ने कांग्रेस पार्टी को जमकर ट्रोल किया. इसके अलावा सोशल मीडिया यूज़र्स ने राहुल गाँधी पर पोस्टर बनाकर उनकी आलोचना की.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...