तुर्की के साथ मिलकर पाकिस्तान ने रचा नया ड्रामा, ब्रिटेन से अमित शाह और सेना प्रमुख की गिरफ्तारी की मांग

ज़रूर पढ़ें

अब इस बिच ब्रिटेन की राजधानी लंदन में तुर्की से जुड़ी एक लॉ फर्म के तहत कश्‍मीर में कथित युद्धापराध के लिए भारतीय गृहमंत्री अमित शाह और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे की गिरफ्तारी की मांग उठाई गई है

पाकिस्तान या यूँ कहे की आतंक और दहशत का मुल्क जहाँ इस देश के वजीरे आजम को अपनी जनता पर ध्यान हो न हो लेकिन आतंकवादियों का पेट पालने के लिए कही से भीख मांग सकते हैं और किस भी हद तक जा सकते हैं. अभी बहुत समय से कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकी पकडे जा रहे हैं, जो घाटी में घुसकर हमारे देशवासियो और भारतीय सेना पर आँखे उठाने की हिमाकत कर रहे थे, लेकिन हमारी भारतीय फ़ौज ने इनकी तबीयत से हालत सुधारी और पूरी दुनिया को ये बताया की किस कदर इमराना खान अपनी औलादो को भारत में भेजने की हिमाकत कर रहे हैं, लेकिन भारत से इस नापाक मुल्क को एक कड़ा सन्देश भी गया की देश के नौजवान इनकी छाती पर चढ़ कर इन्हे रौंदना भी जानते है.

- Advertisement -


अभी कई दिनों से महंगाई, बेरोजगारी और बेहाल स्थिति के बिच पाकिस्तान मारा मारा फिर रहा है, वर्ल्ड बैंक से तो कभी सऊदी अरबिया से पैसो की तंगी के बिच चंद रुपये की मेहरबानी मनाग रहा है, लेकिन इस बिच भी जहाँ पाकिस्तान के वजीरे आजम को अपने मुल्क की डूबती नैया बचानी है इसके बाबजूद इमरान खान कश्मीर मुद्दे को लेकर अपना गन्दा खेल खेलने में लगे हुये है. ड्रामा रचाने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इस बार ये खेल तुर्की के साथ रचा रहे हैं, जी हाँ वही तुर्की जहाँ इसके राष्ट्रपति एर्दोगान के नेतृत्‍व में तुर्की इस समय खुद को क्षेत्र में नया खलीफा बनाना चाहता है जहाँ ये आतंकी मुल्क पाकिस्तान का सहारा ले रहे हैं.

तुर्की के राष्‍ट्रपति एर्दोगान कई बार भारत की घाटी कश्‍मीर पर पाकिस्‍तान की तरफ से दम हिलाते हुये उसी के बोल बोल रहे हैं. जबकि भारत भी साइप्रस के मुद्दे पर तुर्की का समर्थन नहीं करता है. अब इस बिच ब्रिटेन की राजधानी लंदन में तुर्की से जुड़ी एक लॉ फर्म के तहत कश्‍मीर में कथित युद्धापराध के लिए भारतीय गृहमंत्री अमित शाह और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे की गिरफ्तारी की मांग उठाई गई है. जहाँ भारतीय सेना, मंत्रियों और वरिष्‍ठ अधिकारियों के खिलाफ की गई इस शिकायत को लंदन पुलिस के युद्धापराध की जांच करने वाली यूनिट को भी सौंपा गया. लॉ फर्म ने लंदन पुलिस से कश्‍मीर में कथित भारतीय अपराधों की जांच करने की मांग की है. जबकि लिखित तौर कश्‍मीर में रह रहे 2 हजार लोगों के बयान वाली रिपोर्ट को भी लंदन पुलिस को सौंपा है. जिसमे यहां ये दावा किया गया है की यह भारत की ओर से कश्‍मीर में किए जा रहे ‘युद्धापराध’ और ‘हिंसा’ का सबूत है. लॉ फर्म ने अपने एक बयान में कहा कि उसने अपनी रिपोर्ट ‘इंडिया वार क्राइम इन कश्‍मीर को मेट्रोपोल‍िटन पुलिस के युद्धापराध यूनिट को सौंपा है. हमने कश्‍मीर में अपराधों के लिए भारत के गृहमंत्री और सेना प्रमुख को अरेस्‍ट करने की मांग की है. आपकी जानकारी के लिए बता दे की इसी लॉ फर्म ने तुर्की के लोगों के लिए अंकारा समझौता कराया था, जिसमे हजारों की तादाद में तुर्की के नागरिक अब ब्रिटेन में रह रहे हैं. बता दे की ब्रिटेन के पास जिनेवा कानून 1957 के तहत युद्धापराधों की जांच के लिए वैश्विक न्‍यायाधिकार है। जहाँ इसी बात का तुर्की और पाकिस्‍तान फायदा में बैठे हैं.

इस मामले में एक भारतीय सूत्र ने कहा है कि यह लॉ फर्म तुर्की के अधिकारियों से जुड़ी हुई है जो नापाक मुल्क पाकिस्‍तान की ओर से काम कर रही है. यहां अधिकारी ने कहा है की ‘यह रिपोर्ट कोई जवाब देने के लिए मूर्खतापूर्ण है. इस रिपोर्ट में कथित नरसंहार और मानवाधिकर उल्‍लंघनों का जिक्र है लेकिन पाकिस्‍तान की ओर से बढ़ावा दिए जाने वाले सीमा पार आतंकवाद पर पूरी तरह से शांत है. जिस लॉ फर्म स्‍टोक वाइट इंटरनैशनल ने यह याचिका दाखिल की है, उसके इस्‍तांबुल और लंदन में कार्यालय हैं. यह लॉ फर्म इस्‍लामिक कानूनों में विशेषज्ञता रखती है. इसका तुर्की से बढ़‍िया संपर्क है.

- Advertisement -
PAKISTAN TURKEY PLANNING FOR ARRESTING INDIAN HOME MINISTER AMIT SHAH AND DEFENCE OFFICER


फिलहाल पाकिस्तान के इस शर्मनाक मनसूबे ने भले ही तुर्की के साथ मिलकर हमारे देश के सम्मानिये पद पर प्रहार करने की कोशिश की हो लेकिन ये बात हमें नहीं भूलना चाहिए कि किस कदर इमरान खाना पहले भी बेशर्मी की साड़ी हाडे पर कर चुके है जहाँ इनकी घटिया हरकत को पूरी दुनिया ने भी देखा है. कई बड़े देशो ने भारत का साथ देते हुये पाकिस्तान की फजीहत की है और ये अक्सर देखा गया है की पाकिस्तान और इमरान खान भारत के ताकत आगे कुछ नहीं बोल पाते. फिलहाल इनके नए नाटक से ना कभी भारत किन प्रतिष्ठा को चोट पंहुचा है और नाही इनका ड्रामा नया है इसलिए हिंदुस्तान तर्रकी के राह पर चलते हुये नापाक मुल्क को जरा भी महत्व नहीं देता ऐसे मामले में भारत कई बार पाकिस्तान को पटखनी दे चूका है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...