ग़दर 2 के लिए लखनऊ के इस कॉलेज में लगा पाकिस्तान का सेट, सनी देओल का चला जादू

ज़रूर पढ़ें

गदर-2 फिल्म की शूटिंग में पाकिस्तान के सेट की बात करें जो फिल्म का सबसे अहम हिस्सा है. उसे लखनऊ के एक नामी कॉलेज में शूट किया गया

ग़दर (Gadar: Ek Prem Katha) फिल्म का सीक्वल यानि ग़दर 2 (Gadar 2 ”The Katha Continue”) लगभग 22 सालों बाद सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज को तैयार है. 11 अगस्त को भारत-पाकिस्तान के रहने वाले दो प्रेमियों की प्रेम कहानी का दूसरा पार्ट दर्शकों को दिखने वाला है. ‘गदर’ फिल्म को साल 2001 में रिलीज किया गया था जिसे आज भी लोग देखना पसंद करते हैं. वहीँ मेकर्स इस फिल्म के सीक्वल को पहले पार्ट की तरह ही ब्लॉकबस्टर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

- Advertisement -

गदर-2 (Gadar 2 ”The Katha Continue”) फिल्म की शूटिंग लोकेशन्स की बात करें तो फिल्म 4 राज्यों में शूट हुई है. वहीँ पाकिस्तान के सेट की बात करें जो फिल्म का सबसे अहम हिस्सा है. उसे लखनऊ के एक नामी कॉलेज में शूट किया गया है.

लखनऊ में हुआ क्लाइमेक्स शूट

गदर ‘एक प्रेम कथा’ ग़दर (Gadar: Ek Prem Katha) फिल्म में न सिर्फ पर्दे पर बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल मचाया था. बल्कि फिल्म के मुख्य किरदार तारा सिंह (Sunny Deol) और सकीना (Amisha Patel) की कहानी का काफी पसंद किया गया था. वहीँ पाकिस्तान का एंगल भी फिल्म में है. जहाँ पाक के हिस्से को दिखाने के लिए उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ को चुना गया. यहां फिल्म का क्लाइमेक्स लखनऊ के ला मार्टिनियर कॉलेज में शूट किया गया है.

इस कॉलेज को बनाया Pakistan

इसके अलावा लखनऊ के ला मार्टिनियर कॉलेज के सेट को पूरा पाकिस्तान (Pakistan) लुक दिया गया. इस कॉलेज की मुख्य बिल्डिंग Constantia को ‘गदर 2’ (Gadar 2 ”The Katha Continue”) में पाकिस्तानी (Pakistan) आर्मी का हेडक्वार्टर बना दिया गया. उस पर पाकिस्तान का झंडा भी लगाया गया है. इसके अलावा सेना की जीपों को भी खाकी रंग में रंग दिया गया. इसके साथ ही लखनऊ के पास पालमपुर के एक गांव में फिल्म के कुछ सीन शूट हुए हैं.

यहां भी हुई फिल्म की शूट

मध्य प्रदेश की 2 लोकेशन्स पर ‘गदर 2’ (Gadar 2 ”The Katha Continue”) फिल्म शूट की गई है. मध्यप्रदेश के मांडू शहर के पास आर्मी कैंप में फिल्म के कुछ सीन शूट हुए हैं. जानकारी के मुताबिक फिल्म में सनी देओल (Sunny Deol) आर्मी जवानों से फाइट करते नजर आएंगे. जिसके सीन यहां शूट किए गए हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश में भी फिल्म की शूटिंग हुई.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...