कश्मीर में G-20 की बैठक से पाकिस्तान की हरकत बेपर्दा, भारत विरोधी साजिश नाकाम

ज़रूर पढ़ें

श्रीनगर में 22 से 24 मई तक जी-20 देशों की पर्यटन पर होने वाली बैठक के लिए शानदार तैयारी चल रही है. ऐसे में भारत की इस उपलब्धि और शानदार मेजबानी को देखते हुए पाकिस्तान में खलबली मची हुई है

‘भारत’ 2023 में जी-20 शिखर सम्मेलन (G-20 summit) की मेजबानी कर रहा है. विश्व की 20 प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं का समूह G20 या ग्रुप 20 की अध्यक्षता करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) दुनियाभर में भारत का डंका बजा रहे हैं. ऐसे में अब श्रीनगर में 22 से 24 मई तक जी-20 देशों की पर्यटन पर होने वाली बैठक के लिए शानदार तैयारी चल रही है. ऐसे में भारत की इस उपलब्धि और शानदार मेजबानी को देखते हुए पाकिस्तान में खलबली मची हुई है. एक तरफ पाकिस्तान में आर्थिक स्थिति पूरे तरीके से बर्बाद हो गई है. वहां पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ़्तारी के बाद से पाक के हालात सड़क पर आ गई है. इसके बाबजूद पाक अपनी हरकतों से बाज नहीं आया. कश्मीर में हो रहे G-20 बैठक (G-20 summit) को लेकर पाक की एक साजिश अब सबके सामने आ गई है.

- Advertisement -

G-20 पर पाकिस्तान की बुरी नजर

ख़ुफ़िया रिपोर्ट्स की मानें तो GHQ रावलपिंडी में भारत विरोधी ताकतों की बड़ी बैठक हुई. बता दें कि इस मीटिंग में पाकिस्तानी ISI के साथ भारत विरोधी संगठनों के बड़े आका शामिल हुए. जानकारी मुताबिक इनकी ये बैठक कश्मीर में हो रहे G-20 (G-20 summit) को लेकर हुई है.

यहां लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिदीन के दहशतगर्दों ने 15-20 मई के बीच श्रीनगर और कश्मीर के अंदर बड़े देशविरोधी हमले की प्लानिंग की है. इसके अलावा खबर है कि इसमें साउथ पीर पंजाल से घुसपैठ की भी कोशिश को बढ़ावा देने की तैयारी की गई है.

पाकिस्तान की चाल हुई बेनकाब

G-20 की अध्यक्षता कर रहा भारत आज अपने शिखर पर है. अंतराष्ट्रीय मंच पर भारत की सराहना हो रही है. ऐसे में यहां कश्मीर में G-20 (G-20 summit) बड़ी बैठक को लेकर पाक का असली चेहरा एक बार फिर आ गया. रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान अपने दहशतगर्दों के साथ मिलकर बड़ा प्लान करने में जुटा हुआ है. उनकी तरफ से G-20 (G-20 summit) के लिए लगे सरकारी कर्मचारियों और सुरक्षा जवानों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश की गई है. भारत विरोधी ताकतों के साथ मिलकर पाकिस्तान ने इस काम का जिम्मा लश्कर और TRF के दहशतगर्दों को सौंपा है.

भारत ने पाक के प्लान को किया डिकोड

पाकिस्तान ने कश्मीर में G-20 (G-20 summit) को नाकाम करने के लिए दहशतगर्दों से घाटी के अंदर नॉन लोकल लेवल और बड़े स्कूलों के ऊपर हमला करने की प्लानिंग के लिए भी कहा है. ऐसे में पाकिस्तानी चाल का खुलासा तुरंत भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने कर दिया. हर बार की तरह इस बार भी पाकिस्तान के प्लान पर पानी फेर दिया है. इसके साथ-साथ अब भारत पूरे तरीके से सतर्कता के मद्देनजर लोलाब और हंडवारा जैसे इलाकों में भी सतर्कता बरत रहा है. नापाक इरादे वाले दुश्मन को लेकर खबर है कि ये इन इलाकों में ग्रेनेड अटैक करने की फिराक में बैठे हैं. वहीँ पुलिस पोस्ट के ऊपर हमले की आशंका जतायी गई है.

इन खुलासों के बाद से पाकिस्तान में एक बार फिर खलबली मची हुई है. अब समय बहुत कम बचा है ऐसे में कश्मीर में होने वाले G-20 (G-20 summit) के बैठक में दहशत फ़ैलाने का सपना अब भारत विरोधी ताकतों के लिए सपना बन गया है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...