Mohammed Zubair को बिपक्ष बता रहा ‘सच की आवाज’, गिरफ्तार पत्रकार के समर्थन पर BJP ने विपक्ष को लिया आड़े हाथों

ज़रूर पढ़ें

आल्ट न्यूज (AltNews) के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर (Mohammed Zubair) को दिल्ली पुलिस ने धार्मीक भवनाओं को आहात करने के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है. ऐसे में जहाँ एक तरफ कानून अपना काम कर रहा है, तो वहीँ राजनीती ने भी अपनी सक्रियता शामिल कर ली है. मोहम्मद ज़ुबैर की गिरफ़्तारी को लेकर बिपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर कई तरीके के आरोप लगा रही है

बीते सोमवार को आल्ट न्यूज (AltNews) के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर (Mohammed Zubair) को दिल्ली पुलिस ने धार्मीक भवनाओं को आहात करने के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है. ऐसे में जहाँ एक तरफ कानून अपना काम कर रहा है, तो वहीँ राजनीती ने भी अपनी सक्रियता शामिल कर ली है. मोहम्मद ज़ुबैर की गिरफ़्तारी को लेकर बिपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर कई तरीके के आरोप लगा रही है.

- Advertisement -
MOHMMAD ZUBAIR

गौरतलब है कि AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने केंद्र को घेरते हुये आल्ट न्यूज (AltNews) के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर (Mohammed Zubair) की गिरफ़्तारी की निंदा की है.

ओवैसी ने ट्वीट करते हुये वीडियो में कहा कि ज़ुबैर को झूठा केस लगाकर गिरफ्तार किया गया है, प्रधानमंत्री मोदी बताएं कि ज़ुबैर कहाँ हैं.

इसके साथ हीं राहुल गाँधी ने भी ट्वीट करते हुये कहा कि बीजेपी की घृणा, कट्टरता और झूठ को बाहर लाने वाला हर शख्स उसके लिए खतरा है.

- Advertisement -

इस आपको बता दें कि भाजपा महासचिव सी टी रवि ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि उन्होंने (गांधी) महाराष्ट्र में ‘एक साधारण फेसबुक पोस्ट के लिए एक मराठी अभिनेत्री की फासीवादी एमवीए सरकार द्वारा गिरफ्तारी का विरोध नहीं किया. जब राजस्थान में महिलाओं और बच्चों के साथ बलात्कार हुआ, उन्होंने अपना मुंह बंद रखा लेकिन वह एक जिहादी के लिए आंसू बहा रहे हैं, जिसने हिंसा भड़काई.’

यहां विपक्ष का मोहम्मद ज़ुबैर को समर्थन देने का सिलसिला आगे भी चला, जहाँ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी कहा कि आज के इस राजनीतिक दौर में जब झूठ फैलाया जाता है तो कुछ ही सर्विस उसे उजाकर करने का काम करती हैं. किसी के भी झूठ फैला पर वे उसका पर्दाफाश करते हैं. जुबैर को गिरफ्तार करना सच पर हमला करना है. उन्हें फौरन रिहा किया जाना चाहिए.

यहां विपक्षी नेताओं का हमलावर होना यहीं नहीं थमा, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा नेता अखिलेश यादव ने भी निंदा की है. उन्होंने शायर के जरिए कहा,’अच्छे नहीं लगते हैं उन झूठ के सौदागरों को सच की पड़ताल करने वाले… जिन्होंने अपनी आस्तीन में हैं पाले, नफरत का जहर उगलने वाले’.

तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भी मोहम्मद जुबैर को अरेस्ट करने को गलत बताया. उन्होंने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी टैग करते हुए कहा कि दुनिया के बेहतरीन पत्रकारों में से एक की गिरफ्तारी निंदनीय है, जो हर दिन भाजपा की फेक न्यूज फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हैं.

गौरलतब है कि आल्ट न्यूज (AltNews) के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर (Mohammed Zubair) को दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने सेक्शन 153 ए और 295 ए के तहत अरेस्ट किया है. उन पर सोशल सोशल मीडिया (twitter) के जरिए धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...