UP पुलिस के इनपुट पर राजधानी Delhi को किया गया हाई अलर्ट, दहलाने के फिराक में त​हरीक-ए-तालिबान

ज़रूर पढ़ें

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अधिकारियों के मुताबिक, आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान (इंडिया सेल) की ओर से कुछ लोगों को ईमेल भेजे गए थे

उत्तरप्रदेश में अभी Yogi Adityanath ने शपथ भी नहीं ली, लेकिन उनका जादू और असर यूपी पुलिस के दिलो दिमाग पर छाया हुआ है.

- Advertisement -

पिछले 5 सालों पर ध्यान दें तो उत्तरप्रदेश में प्रदेश पुलिस ने आतंक पर बड़ा प्रहार किया बल्कि धर्मांतरण जैसे मुद्दों पर भी काफी सक्रियता दिखी. ऐसे में यूपी के मुख्यमंत्री के तौर पर Yogi Adityanath 25 मार्च को शपथ लेंगे.


यहां शपथ समारोह से पहले हीं योगी की पुलिस ने आतंक पर सनसनीखेज खुलासा किया है, जिसने देश की राष्ट्रीय राजधानी को अलर्ट किया है.


जी हाँ दिल्ली पर आतंकवादियों की नजर है, बम ब्लास्ट दहशत फैलाने की तैयारी चल रही है.

- Advertisement -

यूपी पुलिस ने इनपुट देकर दिल्ली पुलिस को अलर्ट कर दिया जहाँ जानकारी अनुसार तहरीक-ए-तालिबान की इंडिया सेल की ओर से दिल्ली में बड़े ब्लास्ट की धमकी दी गई है.

बीते मंगलवार (22 मार्च 2022) की देर रात तक यूपी पुलिस से इनपुट मिलने के बाद पुलिस ने सरोजिनी नगर मार्केट समेत कई अन्य जगहों पर सर्च ऑपरेशन चलाकर सुरक्षा पर नजर डाली.


यहां दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अधिकारियों के मुताबिक, आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान (इंडिया सेल) की ओर से कुछ लोगों को ईमेल भेजे गए थे.

यहां दिल्ली में ब्लास्ट की धमकियाँ दी गई थी. जिसके बाद लोगों ने धमकी भरे ई मेल्स को लेकर शिकायत की और यहीं से यूपी पुलिस ने इसकी सुचना तुरंत दिल्ली पुलिस को दे दी ताकि किसी तरीके की अनहोनी को रोका जाये.


तभी भीड़ वाले इलाकों में शुमार सरोजिनी नगर मार्केट समेत कई जगहों पर सुरक्षा कारणों से दिल्ली पुलिस द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया है. जहाँ पुलिस का कहना है कि ये एक ‘प्रिवेंटिव सर्च’ था.


ऐसे में सरोजिनी नगर मिनी मार्केट के ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने कहा कि सुरक्षा के हालात को देखते हुए बाजार को बंद रखने की बात कही है.

वहीँ योगी आदित्यनाथ की यूपी पुलिस ने भी कहा कि ये धमकी भले ही दिल्ली के लिए हो, लेकिन हमने राज्य में भी अलर्ट जारी किया है. फिलहाल मेल भेजने वाले का पता करने की कोशिशें की जा रही हैं.


मौजूदा हालात ऐसे हैं कि इस खबर ने दहशत फैला दी है. वहीँ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि भोपाल में आतंकियों से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि देश के 9 राज्यों में आतंकी वारदातों की आशंका है. ये वो राज्य हैं, जहाँ पर बांग्लादेश का आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन अपनी पैठ बना चुका है.


इस पूरे मामले पर पुलिस प्रशासन की चिंता बढ़ चुकी है. महकमे में हर एक छोटी से छोटी जानकारी को हासिल करने में अधिकारी लगे हुये हैं ताकि सुरक्षा के लिहाज से देश में किइस तरीके से दहशत न फैले.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...